April 25, 2024 : 12:54 PM
Breaking News
करीयर

सीबीएसई ने ट्वीट कर बताया नहीं कैंसिल होंगी 10वीं-12वीं की परीक्षाएं, 29 विषयों के लिए बोर्ड कराएगा परीक्षा

  • 1 अप्रैल को जारी सर्कुलर के मुताबिक ही होंगी परीक्षाएं, स्टूडेंट्स तैयारी पर ध्यान दें

दैनिक भास्कर

Apr 30, 2020, 11:09 AM IST

नई दिल्ली. लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं कैंसिल होने की अटकलों का सीबीएसई बोर्ड ने खंडन किया है। बोर्ड ने ट‌वीट करके कहा है कि ‘हाल ही में 10वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के बारे में कई अटकलें लगाई जा रही हैं। यह दोहराया जा रहा है कि 10वीं और 12वीं कक्षा के 29 विषयों के लिए बोर्ड परीक्षाएं कराएगा, जैसा कि 1 अप्रैल को जारी सर्कुलर में पहले ही बताया जा चुका है।

बोर्ड केवल मुख्य विषयों के लिए परीक्षाओं का आयोजन करेगा जो पदोन्नति के लिए आवश्यक होंगे और उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए जरूरी होंगे। बाकी विषयों के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं करेगा। ऐसे सभी मामलों में मूल्यांकन के निर्देश बोर्ड अलग से जारी करेगा। परीक्षा आयोजित करने लायक हालत बनने पर केवल 29 विषयों के लिए परीक्षा आयोजित होगी।

इन 29 सब्जेक्ट के लिए आयोजित होगी परीक्षा

9वीं और 11वीं के छात्र प्रमोट होंगे
9वीं और 11वीं के छात्रों को उनके मूल्यांकन के आधार पर प्रमोट किया जाएगा। सीबीएसई ने यह फैसला 1 अप्रैल को लिया था। बोर्ड ने नए बदलावों की जानकारी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

Related posts

सरकारी नौकरी:सशस्त्र सीमा बल ने हेड कॉस्टेबल के 115 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 22 अगस्त तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

मेरा भोला है भंडारी’ सिंगर हंसराज रघुवंशी के रिसेप्शन में पहुंचे सलीम मर्चेंट, नई दुल्हन की सामने आई तस्वीरें

News Blast

तिरूवनंतपुरम में कोरोना पॉजिटिव गोपिका ने एंबुलेंस में बैठकर दी पीएससी एग्जाम, शशि थरूर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की इस महिला की तारीफ

News Blast

टिप्पणी दें