May 23, 2024 : 5:59 AM
Breaking News
MP UP ,CG

नए सर्किट हाउस की पहाड़ी पर लगाए 500 पौधे, संरक्षित भी करेंगे

  • वृक्ष गंगा अभियान…गायत्री परिवार के सदस्यों ने किया पौधारोपण

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 04:00 AM IST

बड़वानी. वर्षाकाल की शुरुआत में ही शहर में पर्यावरणप्रेमियों ने पौधारोपण शुरू कर दिया है, ताकि बारिश से पौधों को पानी मिल सके। शनिवार को कलेक्टोरेट के पास नए सर्किट हाउस स्थित पहाड़ी पर गायत्री परिवार व प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से पौधारोपण किया। यहां पीपल, नीम, गुलमोहर, वट, पलाश व बादाम के 500 पौधे लगाए। गायत्री परिवार द्वारा वृक्ष गंगा अभियान के तहत पहाड़ी सहित विभिन्न स्थानों पर 25000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है।
गायत्री परिवार के प्रांतीय प्रतिनिधि महेंद्र भावसार ने बताया शहीदों की स्मृति में पहाड़ी पर पौधारोपण किया जा रहा है। आदिवासी संत डेमनिया बाबा की स्मृति में त्रिवेणी रोपकर संरक्षण का संकल्प लिया। पर्यावरणप्रेमी तहसीलदार राजेश पाटीदार, चेतना केंद्र पिछोड़ी के मंशाराम, छत्रपति शिवाजी फाउंडेशन, रवि पाटील व गायत्री परिवार सेंधवा से विजय पाटील, सीसी गौरे, कमल गनवानी ने नीम, पीपल, पलाश, करंज के पौधे लगाए। एसपी डीआर तेनीवार ने पौधारोपण अभियान की सराहना की। 

Related posts

तीन किन्नरों ने राजीनामे के लिए बुलाया; मना करने पर सिर के बाल काटे, पीड़ित किन्नर भागने लगी तो सिर पर कैंची घोंप दी

News Blast

टोटल लॉकडाउन में मिली छूट, रात आठ बजे तक खुली रहेगी राखी और मिठाई की दुकान

News Blast

MP में पति ने पत्नी को मार डाला:अवैध संबंधों के शक में पत्थर से सिर कुचलकर की हत्या; बच्चे डर के मारे रातभर घर में दुबके रहे, आरोपी गिरफ्तार

News Blast

टिप्पणी दें