May 21, 2024 : 8:35 PM
Breaking News
MP UP ,CG

दबंगों ने गांव में बन रहे चकरोड का किया विरोध, प्रधान के ससुर व ननद के साथ मारपीट कर मजदूरों को तोड़े औजार

  • चंडौस थाना क्षेत्र के एलमपुरा गांव का मामला
  • प्रधान ने थाने में की शिकायत मगर अभी कोई कार्रवाई नहीं

दैनिक भास्कर

Jun 07, 2020, 02:17 PM IST

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ जिले के थाना चंडौस इलाके में मनरेगा मजदूरों के साथ मारपीट व उनके औजार तोड़ने का एक वीडियो सामने आया है। मामला एलमपूरा गांव का है। दबंगों ने गांव में बन रहे रोड का विरोध किया। इतना ही नहीं दबंगों ने काम करने पहुंचे मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए उनके औजार तक तोड़ डाले। जिसकी शिकायत महिला ग्राम प्रधान ने एसपी ग्रामीण से की है। एसपी ग्रामीण ने वीडियो के आधर पर दबंगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

थाना चंडौस के गांव एलमपुरा की प्रधान मधू देवी इन दिनों गांव में मनरेगा के तहत चकरोड का निर्माण करा रही हैं। लेकिन शनिवार को गांव के तमाम लोगों ने इसका विरोध किया और मजदूरों पर हमला कर दिया। मजदूरों के साथ मारपीट करने के साथ उनके औजार तोड़ दिए। इतना ही नहीं, प्रधान के ससुर व ननद के साथ मारपीट करते हुए अभद्र व्यवहार किया गया। इस बाबत प्रधान ने थाने में शिकायत की है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

प्रधान मधू देवी ने कहा- दबंगई का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले खेत में शौच को जाने वाली महिलाओं के लिए गांव में मार्च माह में सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया। लेकिन कुछ दबंगों को यह विकास कार्य रास नहीं आया। आरोप है कि, तब घूरे लाल शर्मा, महेश, हरिकेश, देवेंद्र, हरवंश, पुलकित पुष्पेन्द्र, प्रमोद आदि ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए शौचालय को तोड़ने का दबाव बनाया था। आज भी ये लोग झूठे इल्जाम लगाकर पति व परिजनों को फंसाने की धमकी देते हैं। अब इन्हीं लोगों ने चकरोड़ निर्माण में अड़ंगा डाला है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

Related posts

Budget 2022: देश में स्टार्टअप माहौल को बढ़ावा देने की तैयारी, जानिए बजट में क्या कुछ हुआ ऐलान

News Blast

पूरे राज्य में सक्रिय हुआ मानसून, मौसम विभाग ने कहा- 2 जुलाई तक पूर्वी क्षेत्र में बारिश के आसार

News Blast

मौत के बाद भी निभाया साथ: ग्वालियर में आत्महत्या करने वाली को धोखे के बाद मिला था साथ, पति की मौत से थी विचलित

Admin

टिप्पणी दें