May 20, 2024 : 7:47 AM
Breaking News
MP UP ,CG

शाही अंदाज में थानेदार की विदाई, हूटर बजाती गाड़ियों का निकला काफिला, बिना मास्क के दिखे पुलिसकर्मी

  • टांडा से भाजपा विधायक संजू देवी की शिकायत पर एसपी ने बदला था थाना
  • वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने थानेदार को सस्पेंड कर दिया है

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 03:11 PM IST

अंबेडकरनगर. कोरोनावायरस संकट काल में जुलूस, शोभायात्रा व सामूहिक आयोजन पर पाबंदी है। लेकिन उत्तर प्रदेश में अंबेडकरनगर जिले के एक थानेदार की विदाई की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो सरकार की मंशा व खाकी के इकबाल पर सवाल खड़े करती है। यहां रिश्वतखोरी के आरोप में हटाए गए एक थानेदार की विदाई शाही अंदाज में की गई। गाड़ियों का लंबा काफिला निकला। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया। काफिले में यूपी 112 गाड़ी भी शामिल रही। पुलिसकर्मी बिना मास्क के नजर आए। वीडियो वायरल होने पर एसपी ने थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है। 

ये है पूरा मामला
अंबेडकरनगर में टांडा सीट से भाजपा विधायक संजू देवी ने अवैध वसूली के आरोप में बसखारी के थानाध्यक्ष मनोज सिंह पर कार्रवाई के लिए मोर्चा खोल दिया था। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने कार्रवाई के नाम पर मनोज सिंह को बसखारी से हटाकर उन्हें जैतपुर थाने की कमान दे दी। 

खुली जीप में सवार थानेदार।

किसी मंत्री की तरह मिली थी विदाई

इसके बाद दो दिन पहले शाही अंदाज में दर्जन भर गाड़ियों के काफिले के साथ विदाई में सोशल डिस्टेसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया। थानेदार का रसूख कुछ इस तरह दिखाई दिया कि ये कोई राजनेता का काफिला हो। इस दौरान हूटर भी बजता रहा। थानेदार प्राइवेट गाड़ी में बैठे और काफिला आगे पीछे चलता रहा। काफिले में कई बाइकें भी थीं। विदाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वहीं, पूरे प्रकरण में एएसपी अवनीश कुमार मिश्र ने जांच कराने की बात कही है।

खुली जीप में आगे रंगबाजी से थानेदार बैठा था तो पीछे तीन सिपाही खड़े थे। मास्क लगाना भी मुनासिब नहीं समझा गया।

छह पुलिसकर्मी चिन्हित, दर्ज होगी एफआईआर

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि, मनोज सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा वायरल वीडियो की जांच में अभी प्राथमिक स्तर पर छह पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर उन पर लाइन हाजिर की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ उन पर महामारी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया जाएगा।

इस काफिले में सरकार के संसाधनों का भी दुरुपयोग किया गया। यूपी 112 की गाड़ी भी इस काफिले में शामिल रही।

Related posts

युकां कार्यकर्ता पर आरोप: रैली में झंडा लेकर चल रहे कार्यकर्ता पर युवती को गलत तरीके छुआ, युवती ने कॉलर पकड़कर की धुनाई

Admin

रिश्वतखोर NVDA के SDO की संपत्ति खंगाल रही EOW:घर की सर्चिंग में 1.37 लाख रुपए नकदी, 400 ग्राम सोने के तो 3 किलो चांदी के जेवर और प्लाट की रजिस्ट्री मिली

News Blast

पिता ने बहन की शादी के लिए एक को रुकने को कहा, लेकिन जिद्द पर अडे़ थे कोठारी बंधु; विवादित ढांचे पर भगवा ध्वज फहराया था

News Blast

टिप्पणी दें