May 18, 2024 : 1:30 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

बच्चों की जिद पर मां-बेटी दीवार फांदकर सब्जी तोड़ने गई थीं, पड़ोसी ने वहां करंट छोड़ा था, दोनों की मौत

  • पड़ोसियों ने चंदा इकट्‌ठा किया, तब मां-बेटी के शव पैतृक गांव भेजे जा सके
  • करंट वाला तार एक पुलिसवाले ने बिछाया था, घटना को लेकर गांववालों में गुस्सा

दैनिक भास्कर

Jun 17, 2020, 11:29 AM IST

रांची. झारखंड में तंगी के कारण सब्जी चुराने के लिए मजबूर हुई एक मां और उसकी 9 साल की बेटी की करंट लगने से मौत हो गई। पड़ोसी ने अपने घर की सुरक्षा के लिए दीवार पर करंट वाला तार बिछाया था। बताया जा रहा है कि महिला का पति लॉकडाउन में 3 महीने पहले बेरोजगार हो गया था। उसके बच्चे चावल खाकर ऊब गए थे और सब्जी खाने की जिद कर रह थे। 

जिस निर्माणाधीन मकान में यह हादसा हुआ वह झारखंड पुलिस के सिपाही कृष्णा कुजूर का है। उनका कहना है कि घर में सरिया-रेत चोरी हो रही थी, इसलिए उन्होंने बाउंड्रीवॉल पर तार बिछाकर उसमें करंट छोड़ दिया था। घटना सोमवार की है। अगले दिन सुबह कृष्णा की पत्नी यहां पहुंची तब हादसे का खुलासा हुआ।

महेश्वरी देवी (40) का पति जतरू राम लॉकडाउन के कारण 3 महीने पहले बेरोजगार हो गया था। बच्चों की जिद पर महेश्वरी पड़ोसी के बाड़े में लगी सब्जी चोरी करने के लिए मजबूर हो गई। उसकी बेटी संगीता ने भी साथ चलने की जिद की। दोनों दीवार फांदकर अंदर गईं। एक छोटा सा कद्दू और तीन तोरी तोड़कर लौट रही थीं, तभी दीवार पर लगे बिजली के तार की चपेट में आ गईं। 

दो बच्चों के सिर से मां का आंचल छिन गया

महेश्वरी के दो बेटे हैं। 5 साल का बिरसा और 4 साल का झालो। दोनों को पता भी नहीं है कि उनकी मां और बहन की मौत हो गई है। जतरू ने बताया कि उसकी पत्नी भी मजदूरी करती थी। लॉकडाउन में काम नहीं मिल रहा था, इसलिए घर में एक पैसा नहीं था। पत्नी-बेटी कब घर से निकलीं, उसे पता नहीं चला। सुबह शोर हुआ, तब उसे पता चला। इस घटना से गांववालों में गुस्सा है। उनका कहना है कि बाउंड्रीवाल में करंट वाला तार क्यों बिछाया गया था?

गांव वालों ने चंदा किया, तब जतरू पत्नी-बेटी के शव गांव ले जा सका
एयरपोर्ट पुलिस ने पंचनामा के बाद मां-बेटी के शव पोस्टमॉर्टम के लिए रिम्स भेजे। गांववालों ने चंदा करके जतरू को कुछ पैसे दिए। वह शवों को लेकर अपने पैतृक गांव खटंगा चला गया है। जतरू ने अभी थाने में आवेदन नहीं दिया है, इसलिए एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी है।

Related posts

पत्रकारों पर FIR दर्ज करने का मामला: पंजाब के DGP को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने किया नोटिस जारी, 8 हफ्ते में करनी होगी बनती कार्रवाई

Admin

8 जून से खुलेंगे; मंदिर-गुरुद्वारों को सैनिटाइज किया जा रहा, मस्जिद में एहतियात बरतने के लिए पोस्टर लगाए

News Blast

रेलवे अनलॉक-4 में जल्द ही 100 और ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा, मौजूदा समय में 230 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रहीं

News Blast

टिप्पणी दें