May 19, 2024 : 12:56 AM
Breaking News
मनोरंजन

रणवीर ने साइन लैंग्वेज को आधिकारिक भाषा बनाने के लिए किया सपोर्ट, वीडियो रिलीज कर कहा- मकसद पूरा करने हमारा साथ दें

दैनिक भास्कर

May 25, 2020, 07:55 PM IST

रणवीर सिंह ने भारतीय साइन लैंग्वेज को देश की 23वीं आधिकारिक भाषा घोषित किए जाने की अपील की है। रणवीर कई बार सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे को उठा चुके हैं और अब उन्होंने इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के लिए एक पिटीशन पर भी साइन किया है। रणवीर ने इस संबंध में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया है।

वीडियो उनके रिकॉर्ड लेवल प्लेटफॉर्म इंकइंक पर रिलीज किया गया है। रणवीर ने यह प्लेटफॉर्म नवजार ईरानी के साथ मिलकर बनाया है। रणवीर ने कहा- हमने इस प्लेटफॉर्म को कला के प्रमोशन के लिए बनाया है। यह हमारा प्लेटफॉर्म है इसलिए हम इंडियन साइन लैंग्वेज को भारत की 23वीं आधिकारिक भाषा बनाने के मकसद के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

रणवीर ने एजेंसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा- मैं नेशनल एसोसिएशन ऑफ द डेफ की एक आधिकारिक पिटीशन पर साइन कर रहा हूं। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस मकसद में हमारा साथ दें। हम रैपर स्पिट फायर के नए ट्रैक वार्तालाप के जरिए अपना पहला साइन लैंग्वेज वीडियो भी रिलीज कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस वीडियो के रिलीज होने के बाद इस मुद्दे पर लोग और ज्यादा बातचीत करेंगे।

Related posts

मदद की गुहार: भारत में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देख दुखी हुईं प्रियंका चोपड़ा, पोस्ट शेयर कर US प्रेसिडेंट से वैक्सीन भेजने की अपील की

Admin

आखिरी फिल्म के को-एक्टर ने कहा- अब वे लोग प्यार उड़ेल रहे, जिन्होंने कभी परवाह नहीं की

News Blast

सेलेब्स की अधूरी ख्वाहिशें:कई सालों से एक लड़की गोद लेना चाहती हैं मलाइका अरोड़ा, बेटे अरहान से भी इस मामले में कर चुकी हैं चर्चा

News Blast

टिप्पणी दें