May 2, 2024 : 1:10 AM
Breaking News
मनोरंजन

आखिरी फिल्म के को-एक्टर ने कहा- अब वे लोग प्यार उड़ेल रहे, जिन्होंने कभी परवाह नहीं की

दैनिक भास्कर

Jun 16, 2020, 02:03 PM IST

सैफ अली खान ने उन लोगों और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर नाराजगी जाहिर की है, जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके प्रति सहानुभूति जता रहे हैं और प्यार उड़ेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में चिंता के दिखावे का पाखंड करने से अच्छा है कि एक दिन का मौन रख लिया जाए।

‘यह शर्मनाक है’

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में सैफ ने कहा, “कई लोग हैं, जो बहुत जल्दी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। मुझे ऐसा लगता है कि कहीं न कहीं ये लोग अपने गरीब साथी की त्रासदी का फायदा उठा रहे हैं। फिर चाहे वह दया का दिखावा हो, इंट्रेस्ट हो या फिर राजनीतिक दिखावा हो। सोशल मीडिया पर लोग लगातार इसे लेकर बकवास कर रहे हैं और मुझे लगता है कि यह शर्मनाक है।”

सैफ आगे कहते हैं, “सुशांत की त्रासदी के लिए एक दिन का मौन या आत्मनिरीक्षण उस प्यार से बड़ा सम्मान होगा, जो लोग उनके मरने के बाद उड़ेल रहे हैं। और प्यार भी वे लोग उड़ेल रहे हैं, जो जाहिर तौर उनकी परवाह नहीं करते थे। ऐसे लोग, जिन्हें किसी की चिंता नहीं है।” 

पाखंड मरे हुए आदमी का अपमान

सैफ की मानें तो सुशांत के प्रति चिंता का ढोंग करना उनका अपमान है। वे कहते हैं, “मेरा मतलब है कि हम (बॉलीवुड) किसी की परवाह नहीं करते। यह काम की गलाकाट लाइन है। यह दिखावा करना कि आप परवाह करते है, बहुत बड़ा पाखंड है और मुझे लगता है कि यह मरे हुए आदमी का अपमान है। यह उस आत्मा का अपमान है, जो जा चुकी है।”

प्यार का दिखावा फैन्स की सहानुभूति के लिए

सैफ के मुताबिक, सुशांत के प्रति अचानक जागा बॉलीवुड का प्यार उन्हें हजम नहीं हो रहा है। वे यह स्वीकार करते हैं कि इंडस्ट्री में किसी को किसी की परवाह नहीं है और सब बस अपने फैन्स की सहानुभूति पाना चाहते हैं। सैफ ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखने वाले लोगों से असल जिंदगी में उसी स्तर के प्यार और सहानुभूति की उम्मीद नहीं है।

सैफ कहते हैं, “हम ऐसे युग में रह रहे हैं, जहां लोग ट्विटर पर आपके लिए 10 लाइन लिखेंगे और सड़क पर आपको पीछे छोड़ देंगे। यहां तक कि आपको न छुएंगे और न ही हाथ मिलाएंगे। आपको आपके बर्थडे पर शुभकामनाएं आती हैं, लेकिन वे लोग असल में आपको फोन भी नहीं करते। उनसे कोई संपर्क नहीं है।”

शेखर, कंगना से पूरी तरह सहमत नहीं

पिछले दिनों फिल्ममेकर शेखर कपूर ने सुशांत की मौत पर लिखा था, “मैं महसूस कर सकता हूं कि तुम पर क्या गुजर रही होगी। मुझे उन लोगों की कहानी पता है, जिन्होंने तुम्हे इस कदर निराश किया कि तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर रोया करते थे।” वहीं कंगना रनोट ने भी सोशल मीडिया पर आए एक वीडियो में नाराजगी भरे लहजे में कहा था कि आउटसाइडर होने की वजह से सुशांत को तवज्जो नहीं मिली। हालांकि, सैफ इससे पूरी तरह सहमत नहीं हैं। 

वे कहते हैं, “लोग लगातार लोगों को विफल कर रहे हैं। हर कोई उनके बारे में बात कर रहा है। यहां तक कि यह कहने वाले भी कि आप विफल रहे या आप असफल नहीं हुए, कहीं न कहीं उनके नाम को एक्सप्लॉइट कर रहे हैं। मुझे लगता है कि इस समय स्टैंड लेने के लिए दुख जताने और यह कहने कि मैं बहुत दुखी हूं और शायद उसे कोई और रास्ता नहीं सूझा के अलावा कोई भी कमेंट करना कहीं न कहीं सिचुएशन को मैनिपुलेट कर देगा।”

‘कैम्पबाजी करना वाकई बुरा’

जब सैफ से पूछा गया कि क्या बॉलीवुड में ऐसे कैम्प्स हैं, जिनकी वजह से सुशांत की जिंदगी प्रभावित हुई? तो वे बोले, “इस पर कमेंट करना अभी सही नहीं रहेगा। मेरा मतलब है कि आप कह सकते हैं, सुन सकते हैं। लेकिन जो हुआ, वह वाकई बहुत बुरा है। आप कह सकते हैं कि कि उन्हें यही रास्ता सूझा। लेकिन किसी कि भी दोष देना और कैम्पबाजी करना वाकई बहुत बुरा है।”

सैफ आगे कहते हैं, “मुझे लगता है कि यह लॉकडाउन और सोशल मीडिया की वजह से है। यह दुखद है कि फिल्मी दुनिया के लोग फिल्मों से आगे नहीं सोच पाते। हो सकता है कि वे अपनी जिंदगी की किसी और बात से नाराज हों। हो सकता है कोई व्यक्तिगत कारण हो? हो सकता है कि इससे फिल्मों का कोई लेना-देना न हो? अगर आप इससे बाहर नहीं देख सकते तो आप सबकुछ फिल्मों पर ही रख देंगे।”

Related posts

ड्रग्स केस में रिया खा रही जेल की हवा, तो सेक्स रैकेट में शामिल होने के आरोपों के चलते श्वेता बसु को रेस्क्यू होम में गुजारने पड़े थे 59 दिन

News Blast

नितेश राणे ने कहा-मैं सीबीआई को सभी जानकारी देने को तैयार, हमने सिर्फ युवा नेता कहा था, शिवसेना अपनी ओर से नाम जाहिर करने लगी

News Blast

सुशांत के दोस्त मुकेश छाबड़ा ने लिखा इमोशनल नोट, बोले, ‘हमारी कभी ना खत्म होने वाली बातें हमेशा के लिए खत्म हो गईं’

News Blast

टिप्पणी दें