May 10, 2024 : 8:05 AM
Breaking News
खेल

इंग्लैंड में फुटबॉल के लिए ‘प्रोजेक्ट री-स्टार्ट’, अब हर ट्रेनिंग सेशन के बाद पूरा मैदान होगा सैनिटाइज

  • कोरोनावायरस के कारण फुटबॉल टूर्नामेंट इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) 10 मार्च से स्थगित है
  • हर ट्रेनिंग सेशन के बाद कॉर्नर फ्लैग, बॉल, कोन्स, गोलपोस्ट और मैदान को सैनिटाइज किया जाएगा

दैनिक भास्कर

May 14, 2020, 06:56 AM IST

इंग्लैंड के फुटबॉल टूर्नामेंट इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) को दोबारा शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। कोरोनावायरस की वजह से 10 मार्च से प्रीमियर लीग स्थगित है। ‘प्रोजेक्ट री-स्टार्ट’ के तहत खिलाड़ियों के लिए नया ट्रेनिंग प्रोटोकॉल बना है। यह लीग के सभी 20 क्लबों को भेज दिया गया है।
प्रोफेशनल फुटबॉल एसोसिएशन, मेडिकल स्टाफ और सरकार के बीच जल्द ही मीटिंग हो सकती है। कॉन्टैक्ट ट्रेनिंग शुरू करने के लिए भी सरकार से अनुमति लेनी पड़ेगी। लीग 12 जून से शुरू हो सकती है।

ट्रेनिंग के नए नियम
हर ट्रेनिंग सेशन के बाद कॉर्नर फ्लैग, बॉल, कोन्स, गोलपोस्ट और मैदान को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके साथ ही हफ्ते में दो बार खिलाड़ियों के टेस्टिंग की बात भी कही गई है। लक्षण या बिना लक्षण का भी कोई खिलाड़ी पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे 7 दिनों तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ेगा। हर दिन ट्रेनिंग से पहले खिलाड़ियों के शरीर का तापमान नापा जाएगा।

Related posts

सिर्फ एक्सपर्ट की सलाह मानता हूं, सोशल मीडिया और वॉट्सएप ज्ञान लेकर सेहत से खिलवाड़ नहीं करता: रेसलर बजरंग पूनिया

News Blast

16 फोटोज में भारत-श्रीलंका पहला वनडे:मैदान पर पतंग गिरने की वजह से 2 बार रोका गया मैच, ईशान ने सिक्स लगाकर की वनडे करियर की शुरुआत

News Blast

इंडिया-इंग्लैंड सीरीज पर संकट के बादल:पाकिस्तान के खिलाफ वनडे से पहले 3 इंग्लिश प्लेयर्स कोरोना पॉजिटिव, पूरी टीम बदलेगी; अगले महीने इंडिया से खेलना है

News Blast

टिप्पणी दें