May 5, 2024 : 7:45 AM
Breaking News
खेल

क्वालिफाई मुकाबले टलने के बाद झूलन गोस्वामी ने कहा- महिला वनडे वर्ल्ड कप अगले साल तय समय पर हो

  • महिला वर्ल्ड कप अगले साल न्यूजीलैंड में 6 फरवरी से 7 मार्च के बीच होना है
  • वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई मुकाबले जुलाई में होने थे, जो कोरोना के कारण टले

दैनिक भास्कर

May 14, 2020, 07:37 AM IST

कोरोनावायरस के कारण महिला वनडे वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मुकाबले स्थगित कर दिए गए हैं। इस बीच भारतीय टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने कहा कि देरी से अच्छा है कि वर्ल्ड कप को समय से कराया जाए। वर्ल्ड कप के मुकाबले अगले साल 6 फरवरी से 7 मार्च के बीच न्यूजीलैंड में होने हैं।

झूलन ने कहा, ‘‘शुरुआत में लॉकडाउन अच्छा नहीं लगा। हमें नहीं पता था कि क्या हो रहा था। अब मैंने ट्रेनिंग एक्सरसाइज शुरू कर दी है। पॉजिटिव रहने के लिए यह जरूरी है।’’

झूलन ने वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लिए
महिला वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली झूलन अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी हैं। उनका कहना है कि बड़े टूर्नामेंट से पहले सही टीम कॉम्बिनेशन चुनना महत्वपूर्ण होता है। झूलन ने 10 टेस्ट में 40, 182 वनडे में 225 और 68 टी-20 में 56 विकेट लिए हैं।

श्रीलंका में होंगे क्वालिफाई मुकाबले
आईसीसी ने कोरोनावायरस के कारण महिला वनडे वर्ल्ड कप 2021 के क्वालिफाई मुकाबलों को टाल दिया है। आईसीसी ने इन अगली तारीख नहीं बताई है। 10 टीमों के बीच सभी क्वालिफाई मुकाबले 3 से 19 जुलाई के बीच श्रीलंका में होने थे।

भारतीय टीम को सीधे वर्ल्ड कप में एंट्री
भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। हाल ही में आईसीसी की टेक्नीकल कमेटी ने महिला क्वालिफायर्स चैम्पियनिशप की तीन सीरीज को कैंसिल कर दी थी। वहीं, भारत-पाकिस्तान के बीच पिछले साल 3 मैच की सीरीज भी दोनों देशों के बीच तनाव के कारण नहीं हो सकी थी।

चैम्पियनशिप रद्द करने के बाद ऑस्ट्रेलिया 37 पॉइंट के साथ टॉप पर रही। इंग्लैंड (29) दूसरे, दक्षिण अफ्रीका (25) तीसरे और भारत (23) चौथे पर रही। इस आधार पर टीम इंडिया को सीधे एंट्री मिली। इसके अलावा मेजबान न्यूजीलैंड को भी जगह मिली। अन्य तीन टीम का फैसला क्वालिफायर से होना है।

Related posts

यूरो बेस्ट टीम ऑफ द टूर्नामेंट:टॉप स्कोरर रोनाल्डो और हैरी केन को नहीं मिली जगह, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट डोन्नरुम्मा समेत इटली के 5 फुटबॉलर्स शामिल

News Blast

कोहली के पास वॉर्नर से 2016 फाइनल की हार का बदला लेने का मौका; सनराइजर्स 2 बार चैम्पियन, पर बेंगलुरु का खाता नहीं खुला

News Blast

93 दिन बाद वर्चुअल फैन्स के साथ ला लिगा शुरू, पहले मैच में सेविला ने रियाल बेटिस को हराया; खिलाड़ियों ने 1 मिनट का मौन रखा

News Blast

टिप्पणी दें