May 18, 2024 : 9:58 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

छह दिन में दोगुना हुए पेशेंट, 1 दिन में अब तक सबसे अधिक 230 पॉजिटिव केस मिले

  • तीन दिन पहले 215 केस आए थे कोरोना पॉजिटिव

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 04:00 AM IST

गुड़गांव. गुड़गांव में कोरोना वायरस का संक्रमण इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि आम आदमी सहम रहा है। रविवार को एक दिन में सबसे अधिक 230 पॉजिटिव केस मिले हैं। जिससे कुल संख्या बढ़कर 1922 तक पहुंच गई है। वहीं जून महीने में कोरोना वायरस का खतरा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। जून महीने के सात दिन में ही 1148 पॉजिटिव केस मिलने से औसतन छह दिन में ही गुड़गांव में केस की संख्या दोगुनी हो रही है।

हालांकि राहत की बात है कि गुड़गांव में सैंपलिंग दोगुना कर दी गई है। गत शनिवार को 610 सेम्पल लिए थे, ऐसे में स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि सैंपलिंग बढ़ने के कारण ही पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ी है। गुड़गांव में कोरोना वायरस का संक्रमण इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि जून महीने के सात दिन में ही औसतन 164 केस रोजाना मिल रहे हैं। जबकि मई महीने में यह औसत मात्र 23 रोजाना था।

ऐसे में आने वाले दिनों में गुड़गांव के लोगों के लिए मुश्किल बढ़ने वाली है। हालांकि सदर बाजार से लेकर सभी दुकानें खुल गई हैं और सोशल डिस्टेंस की भी जगह-जगह अनदेखी की जा रही है। 30 अप्रैल तक गुड़गांव में मात्र 57 पॉजिटिव केस थे, लेकिन 31 मई तक यह संख्या बढ़कर 774 हो गई। लेकिन जून महीने के सात दिन में 1148 केस मिलने से स्थिति बद से बदतर हो गई है, अब यह बढ़कर 1922 हो गई है। 

Related posts

लद्दाख में भारत-चीन के बीच फिर तनाव, गलवान नदी के पास दोनों देशों ने फौज की तैनाती बढ़ाई; चीन ने कहा दूसरा डोकलाम नहीं होगा

News Blast

सब्जी मंडियों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कराया जाए सेनेटाइजेशन

News Blast

हिमाचल में लैंडस्लाइड का दर्दनाक मंजर:टूरिस्ट्स की चीखों से कांपी घाटी, पत्थरों में दबकर कबाड़ हुईं गाड़ियां; 9 मृतकों में राजस्थान के एक परिवार के 3 लोग

News Blast

टिप्पणी दें