May 18, 2024 : 8:07 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कमरे से दवाइयां बरामद, 3 लोगों के साथ फ्लैट में रहते थे; पुलिस को नहीं मिला सुसाइड नोट, 4 महीने से डायरेक्टर-प्रोड्यूसर को वक्त नहीं दे रहे थे

  • एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को मुंबई में अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली
  • सूत्रों के मुताबिक, सुशांत ने रात 12 बजे एक एक्टर को फोन किया था, यह उनकी अंतिम कॉल थी

दैनिक भास्कर

Jun 14, 2020, 08:22 PM IST

मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने फ्लैट में फांसी लगाकर जान दे दी। सुशांत के सुसाइड पर हर कोई स्तब्ध है। वे माउंट ब्लांट अपार्टमेंट के एक डुप्लेक्स फ्लैट में रहते थे। इसी के बेडरूम में कपड़े से फांसी का फंदा बनाकर उन्होंने सुसाइड किया। उनके साथ फ्लैट में तीन लोग और रहते थे। इनमें नीरज सिंह, दीपक सावंत (दोनों कुक) और सिद्धार्थ पठानी हैं। सूत्रों के मुताबिक, सुशांत ने रात 12 बजे एक एक्टर को फोन किया था। यह उनकी अंतिम कॉल थी।

मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनोज शर्मा ने बताया कि नौकर ने सुशांत को पंखे से लटकते देखा। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, जिस समय सुशांत ने आत्महत्या की, उनके दोस्त घर में साथ थे। उनसे भी पूछताछ हो सकती है। तीन डॉक्टरों की टीम पोस्टमाॅर्टम करेगी। सुशांत के मैनेजर के मुताबिक, वह अपनी दवाइयां नहीं खा रहे थे। 4 महीने से वो किसी भी डायरेक्टर या प्रोड्यूसर को वक्त नहीं दे रहे थे।

कमरे से मिलीं कुछ दवाइयां 

अभी तक सुशांत की आत्महत्या की वजह सामने नहीं आई है। लेकिन, पुलिस सूत्रों का कहना है कि उनके फ्लैट से कुछ दवाइयां मिली हैं, जिससे लगता है कि वह डिप्रेशन का इलाज करवा रहे थे। रिपोर्ट्स की मानें तो सुशांत के कमरे के दरवाजे को जब तोड़ा गया तो वे फांसी के फंदे से लटके मिले। सुशांत के जीजा आईपीएस अधिकारी हैं। वह चंडीगढ़ में पोस्टेड हैं। वह मुंबई पहुंच रहे हैं। इसके बाद ये तय किया जाएगा कि अंतिम संस्कार कहां किया जाएगा। सुशांत की मुंबई में रहने वाली बहन रूबी शव के साथ हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की सोसाइटी में जाती पुलिस।

8 जून को उनकी पूर्व मैनेजर ने भी आत्महत्या की थी

सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन ने 8 जून को मुंबई में एक इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। दिशा ने मुंबई के मलाड में एक इमारत की 14 वीं मंजिल से छलांग लगा दी। जिसके बाद दिशा को बोरीवली के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

सुशांत का आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट

दोस्तों ने कहा, काफी समय से डिप्रेशन में थे सुशांत
सुशांत के दोस्तों का कहना है कि वह पिछले काफी वक्त से डिप्रेशन में थे। उनकी एक्स गर्लफ्रेंड की एक बिजनसमैन के साथ पिछले हफ्ते ही सगाई हुई है। सुशांत की मैनेजर रहीं दिशा सालियन ने भी पांच दिन पहले ही सुसाइड की है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में सुशांत से पूछताछ भी की गई थी।

सुशांत के मामा ने की न्यायिक जांच की मांग
सुशांत के मामा ने न्यायिक जांच की मांग की है। परिवार के लोगों के मुताबिक, सुशांत एक बंगाली लड़की से परेशान थे। उनके पिता पटना में रहते हैं। बताया जा रहा है कि पिता कुछ दिन बाद ही मिलने जाने वाले थे। इसी बीच यह खबर आ गई।

पुलिस के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत ने कमरे में कपड़े से फंदा बनाया था। उनका शव कूपर अस्पताल लाया गया है।

पटना में जन्म हुआ था, 4 बहनों के बीच इकलौते भाई थे सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म पटना में 21 जनवरी 1986 को हुआ। वे 34 साल के थे। 2000 के शुरुआत में उनका परिवार दिल्ली में बस गया था। सुशांत की 4 बहनें हैं। उनमें से एक मीतू राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उन्होंने काय पो चे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके और केदारनाथ फिल्मों में काम किया था। वह कुछ उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने हाल के सालों में इंडस्ट्री के बाहर से आकर फिल्मों में अपना बड़ा नाम बनाया था।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने ट्वीट करके शोक जताया

Related posts

उत्तराखंड में केजरीवाल का चुनावी वादा:दिल्ली के CM बोले- राज्य में हमारी सरकार आई, तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी; पुराने बिल माफ करेंगे

News Blast

नए संक्रमितों के मामले में हमारी बराबरी पर फ्रांस, देश में मरीज 81 लाख और रिकवरी 74 लाख के पार

News Blast

एफआईआई में हरियाणा चैप्टर का हुआ गठन, हरभजन सिंह बने अध्यक्ष

News Blast

टिप्पणी दें