May 16, 2024 : 12:59 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

उत्तराखंड में केजरीवाल का चुनावी वादा:दिल्ली के CM बोले- राज्य में हमारी सरकार आई, तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी; पुराने बिल माफ करेंगे

  • Hindi News
  • National
  • Uttarakhand Assembly Election Latest News Update; Uttarakhand Assembly Election 2021, Arvind Kejriwal, BJP, AAP, Free Electricity

देहरादून18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अगले साल उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के मद्देनजर पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे। देहरादून में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि दिल्ली की तरह अगर उत्तराखंड में भी हमारी सरकार बनेगी, तो हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली बिल्कुल फ्री दी जाएगी।

उन्होंने वादा किया कि पुराने बिल माफ किए जाएंगे। कोई पावर कट नहीं लगेगा। 24 घंटे बिजली आएगी। उत्तराखंड के किसानों को भी फ्री बिजली मुहैया कराई जाएगी।

भाजपा-कांग्रेस पर साधा निशाना

  • इस दौरान उन्होंने सत्ता में बैठी भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों राज्य का भला नहीं चाहतीं। भगवान ने उत्तराखंड को सब कुछ दिया, लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। उत्तराखंड में सिर्फ दो पार्टियां हैं। जैसे चक्की के दो पाटों के बीच दाने पिसते हैं, ऐसे ही दो पार्टियों के बीच उत्तराखंड की जनता 20 साल से पिस रही है।
  • केजरीवाल ने कहा कि 70 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब कोई पार्टी खुद ही कह रही है कि हमारा मुख्यमंत्री बेकार है। वैसे तो विपक्ष कहता है, लेकिन उत्तराखंड में सत्तारूढ़ पार्टी ही अपने मुख्यमंत्री को बेकार कहती है। यहां विपक्ष के पास भी कोई नेता ही नहीं है। ऐसे में जनता की भलाई के बारे में कौन सोचेगा? यहां के विकास के बारे में कौन सोचेगा?

यहां सिर्फ सत्ता की लड़ाई जारी
केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है। यहां से दूसरे राज्यों को बिजली भेजी जाती है। फिर भी उत्तराखंड के लोगों को बिजली इतनी महंगी क्यों मिलती है? क्या कभी उत्तराखंड में किसी सरकार ने यहां के लोगों को फ्री या सस्ती बिजली देने के बारे में सोचा? नहीं! क्योंकि उनके पास टाइम ही नहीं है। वह सिर्फ सत्ता की लड़ाई में लगे हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

डीटीपी ने बिनौला और भोड़ाकला में अवैध काॅलोनियों पर चलाया पीला पंजा

News Blast

19 राज्यों के कई हिस्सों में बारिश, आज दिल्ली पहुंच सकता है मानसून

News Blast

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा- राज्यसभा चुनाव कराने में जानबूझकर देरी की गई, ताकि भाजपा विधायकों की खरीद फरोख्त कर सके

News Blast

टिप्पणी दें