May 18, 2024 : 10:41 PM
Breaking News
मनोरंजन

धारावी बचाने उतरे अजय देवगन, 15 दिन में बने क्वारैंटाइन सेंटर के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और वेटिंलेटर्स का इंतजाम किया

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 07:54 PM IST

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी मुंबई में कोरोनावायरस का एपिसेंटर है। यहां 15 दिन के भीतर एक क्वारैंटाइन सेंटर बनाया गया है। अजय देवगन ने यहां 200 बेड के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और दो पोर्टेबल वेंटिलेटर्स का खर्च उठाया है। जी-नॉर्थ के असिस्टेंट म्युनिसिपल कमिश्नर ने बताया कि हमने अजय से बताया कि हमें ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर्स चाहिए और वे तुरंत इसका खर्च उठाने के लिए राजी हो गए।

धारावी के क्वारैंटाइन सेंटर में 4 डॉक्टर, 12 नर्सें और 20 वॉर्ड अटेंडेंट हैं। इस क्वारैंटाइन सेंटर का इस्तेमाल केवल कोरोना मरीजों के लिए किया जा रहा है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 2286 मौतें हुई हैं। यहां संक्रमितों की संख्या भी देश में सबसे ज्यादा है। यहां अब तक 67 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

धारावी के 700 परिवारों की मदद की थी

अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन के जरिए क्वारैंटाइन सेंटर को यह मदद मुहैया करवाई गई है। 27 मई को अजय देवगन ने एक ट्वीट के जरिए धारावी की मदद की अपील की थी। उन्होंने लिखा था- धारावी कोरोना संक्रमण का एपिसेंटर है। यहां पर राशन और हाईजीन किट पहुंचाने के लिए बहुत सारे लोग एनजीओ के जरिए मदद में जुटे हुए हैं। हम अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन के जरिए 700 परिवारों की मदद कर रहे हैं। आप भी यहां के लोगों के लिए डोनेट करिए।

Related posts

दिलीप कुमार के एक और भाई अहसान नहीं रहे, 13 दिन में दो भाइयों का इंतकाल; दोनों ही पॉजिटिव निकले थे

News Blast

ट्रोलर ने अभिषेक बच्चन से पूछा ड्रग्स है क्या, एक्टर ने करारा जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा, तुम्हें मुंबई पुलिस के सामने ले जाने में मुझे खुशी होगी

News Blast

इमरजेंसी की तैयारी:इंदिरा गांधी की बायोपिक के लिए कंगना रनोट ने शुरू किया प्रिपरेशन, शेयर किए प्रॉस्थेटिक के फोटो

News Blast

टिप्पणी दें