May 16, 2024 : 8:28 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

भाजपा ने एलजी पर दबाव डालकर एक मिनट में ही पूरे प्लान को पलट दिया: उप मुख्यमंत्री

  • 4 दिन में यदि बेड भर गए तो मौत की जिम्मेदारी लगी भाजपा: सिसोदिया
  • कोरोना पर राजनीति करने का समय नहीं, राज्यों का साथ दे केंद्र: सिसोदिया
  • भाजपा शासित राज्य कर रही है पीपीई किट व वेंटिलेटर घोटाला

दैनिक भास्कर

Jun 09, 2020, 06:45 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज करने के  केजरीवाल सरकार के आदेश को उपराज्यपाल अनिल बैजल के पलटने के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक वीडियो जारी कर सवाल उठाए। सिसोदिया ने कहा कि देशभर में में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। केंद्र की सरकार और भाजपा को चाहिए कि कोरोना मामले पर राजनीति न करते हुए वो राज्य सरकारों के साथ सहयोग से काम करें।

वही डिजास्टर मैनेजमेंट को सही मायने में मैनेज करने की कोशिश करें। वैसे दिल्ली में भाजपा ने बहुत गंदी राजनीति शुरू कर दी है और डिजास्टर मैनेजमेंट के नाम पर पूरा डिजास्टर फैलाना शुरू कर दिया है।
 सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पताल में दिल्ली के लोगों के इलाज का निर्णय बहुत जरूरी था। बहुत सोच समझकर एक रणनीति के तहत यह फैसला लिया गया था ताकि कल कोरोना के केस बढ़े तो दिल्ली के लोगों को इलाज मिल सके, अस्पताल मिल सके।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरा प्लान बना रखा था कि कितने केसेज होने पर कितने बेड की जरूरत पड़ेगी, वह कैसे अरेंज होंगे। उसी के हिसाब से दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया था। लेकिन भाजपा ने एलजी के ऊपर दबाव डालकर जबरन उनसे यह आदेश पारित कराया है कि दिल्ली सरकार के कैबिनेट के तहत जो फैसला लिया गया है उसको नहीं माना जाएगा। मैं भाजपा से यह पूछना चाहता हूं कि आप देश में कोरोना वायरस के इलाज के नाम पर काम कर रहे हो या करोना के नाम पर राजनीति कर रहे हो या राज्य सरकारों की योजना को फेल करने की राजनीति कर रहे हो। 

सिसोदिया ने कहा कि यदि दिल्ली में जितने बेड हैं वह 2 या तीन दिन के अंदर भर जाते है तो दिल्ली में कोई आदमी बीमार हुआ या अगर दिल्ली के किसी लोगों की मौत हुई तो वह कहां जाएगा। उन्होंने कहा कि आप से तो इलाज हो नहीं रहा। भाजपा के लोग पीपीपी किट में घोटाला कर रहे हैं। जहां जहां भाजपा की सरकारें हैं वहां पर वेंटिलेटर पर घोटाला कर रहे हैं।

गुजरात में आप वेंटीलेटर घोटाला कर रहे हैं मध्यप्रदेश में घोटाला कर रहे हैं गाजियाबाद में लोग एंबुलेंस में मर जा रहे हैं हिमाचल प्रदेश में आपने पीपीपी घोटाला कर दिया। भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरफ्तार हो रहे हैं और जब दिल्ली में सरकार हेल्थ पर अच्छे काम कर रही है  तो आप टुच्ची राजनीति करके एलजी के ऊपर दबाव डाल डाल कर के आदेश को कैंसिल करवा रहे हैं। शर्म आनी चाहिए आपको। 
विपक्ष के सवालों पर हमला 

इससे पहले दिल्ली में कोरोना जांच को लेकर विपक्ष के सवालों पर हमला करते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक आंकड़ा शेयर कर कोविड जांच के बारे में जानकारी दी। दिल्ली में कोरोना टेस्ट को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा था कि दिल्ली में देश के 10 अन्य राज्यों के मुकाबले 7 गुना अधिक टेस्ट हो रहे है।

गंदी राजनीति छोड़कर फैसले को वापस ले

सिसोदिया के कहा कि भाजपा ने बहुत गलत किया है। मैं फिर से कहना चाहूंगा कि इस फैसले को वापस ले और गंदी राजनीति छोड़कर इलाज के लिए इस वक्त मैनेजमेंट की जरूरत है। इस वक्त राजनीति मैनेजमेंट मत कीजिए। सिसोदिया ने कहा कि जिस तरह से लॉक डाउन में ट्रांसपोर्ट बंद किए गए थे। यदि कोई राज्य कुछ फैसला ले रहा है तो उसे करने दीजिए नहीं तो इससे मौत का जिम्मेदार आप होंगे।

भाजपा और आम आदमी पार्टी का सांठ गांठ है: चौधरी अनिल कुमार

केजरीवाल सरकार के फैसले को उपराज्यपाल के बदलने के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों को घेरा। चौधरी अनिल ने कहा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी का सांठ गांठ है। कोविड से हो रही दिल्ली में लोगों के मौत के लिए केन्द्र की भाजपा और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार दोनों ही जिम्मेदार है।

कोरोना संक्रमण को लेकर लाॅकडाउन को लेकर लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात करते रहे। प्रधानमंत्री की तारीफ करते रहे। आज केन्द्र और दिल्ली सरकार के इस हाईवोल्टेज ड्रामा से साफ है कि दोनों जिम्मेदारी से बचने के लिए जनता का ध्यान गुमराह कर रही है।

Related posts

लंबे समय से भारत को घेर रहा; पड़ोसी देशों को कर्ज देकर कब्जा बढ़ा रहा, पाकिस्तान समेत 5 देश चीन के इशारे पर चल रहे

News Blast

भारत-चीन के बीच 11वें दौर की बातचीत: पूर्वी लद्दाख में 13 घंटे चली कमांडर लेवल की मीटिंग; गोगरा, हॉट स्प्रिंग्स और देपसांग इलाकों से सेनाओं को पीछे हटाने पर चर्चा हुई

Admin

एससी युवती का धर्म परिवर्तन कराने के लिए परिवार से की मारपीट

News Blast

टिप्पणी दें