May 18, 2024 : 6:39 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

जून के 9 दिन में 1555 मिले नए कोरोना पॉजिटिव केस, पुराने शहर में सबसे अधिक एक हजार पेशेंट

  • मार्च व अप्रैल में आए थे मात्र 57 केस, मई में 717 जून के नौ दिन में दोगुना से अधिक केस मिले

दैनिक भास्कर

Jun 10, 2020, 07:47 AM IST

गुड़गांव. गुड़गांव में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा बुरा हाल पुराने शहर के सेक्टर-10 से पालम विहार के बीच है, जहां एक हजार से अधिक पॉजिटिव केस हो चुके हैं। लेकिन कंटेनमेंट जोन में सख्ती नहीं होने से संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। गुड़गांव में बेशक मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए जुर्माना लगाए जाने की व्यवस्था की गई है, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों में संक्रमण का डर नहीं है। 
सदर बाजार में लोग मास्क बिना घूमते देखे जा सकते हैं। जबकि सदर बाजार से लेकर खांडसा मंडी, सेक्टर-10, सेक्टर-37, पेस सिटी, बसई, धनकोट, पालम विहार, राजेन्द्रा पार्क, सेक्टर-5 व अशोक विहार तक करीब एक हजार से अधिक पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। जबकि गुड़गांव में जून महीने के 9 दिन में ही 1555 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। गुड़गांव में सोमवार को अब तक सबसे अधिक 243 पॉजिटिव केस मिले थे, वहीं एक दिन में पांच संक्रमित लोगों की मौत होने से आम लोगों को कोरोना ने डरा दिया।

वहीं मंगलवार तक 579 पेशेंट रिकवर होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। ऐसे में रिकवरी रेट बढ़कर 26.7 हो गया है। इससे पहले हालांकि रिकवरी रेट 50 फीसदी से भी अधिक था, लेकिन जून महीने में तेजी से बढ़े केसों के कारण रिकवरी रेट घटकर 20 फीसदी तक रह गया था। लेकिन एक बार फिर रिकवरी रेट बढ़ा है। सोमवार को 128 पेशेंट रिकवर होकर डिस्चार्ज हुए जबकि मंगलवार को 64 पेशेंट को डिस्चार्ज किया गया। मंगलवार को नए 164 पॉजिटिव केस मिलने के साथ ही कुल संख्या बढ़कर 2329 हो गई। जबकि मंगलवार को दो की मौत और अब तक कुल 11 संक्रमित व्यक्ति दम तोड़ चुके हैं।

संक्रमित बच्ची परिवार के साथ एडमिट, अस्पताल में मनाया जन्मदिन
सेक्टर-9 स्थित ईएसआई हॉस्पिटल में मंगलवार को 8 साल की कोरोना पॉजिटिव बच्ची का जन्मदिन मनाया गया। हॉस्पिटल स्टाफ की ओर से बच्ची के लिए फ्रूट केक, बलून, चॉकलेट बिस्किट समेत कुछ गिफ्ट भी लाए गए। यह बच्ची मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जामनगर की रहने वाली है। कुछ समय पहले ही गुड़गांव में अपनी मम्मी के साथ मामा के घर आई थी। यहां आकर उसकी मां को और बच्ची को कोरोना के लक्षण सामने आने लगे। जिसके बाद सभी का टेस्ट करवाया गया तो 8 वर्ष की बच्ची के साथ-साथ उसके मम्मी और मामा तीनों ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 3 जून से यह तीनों ईएसआई हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

बच्ची का मनोबल बढ़ाने के लिए हॉस्पिटल स्टाफ की ओर से केक काटा गया

हॉस्पिटल के एक कर्मचारी ने बताया कि बच्ची हमेशा अपना जन्मदिन मनाती थी। ऐसे में उसने इच्छा रखी कि इस साल भी जन्मदिन मनाया जाए। ऐसे में बच्ची का मनोबल बढ़ाने के लिए हॉस्पिटल स्टाफ की ओर से बच्ची की एक प्यारी सी मुस्कान को बनाए रखने के लिए काफी सारे गिफ्ट व फ्रूट केक भी काटा गया जिससे उसके मन में निराशा न हो और वह जल्द ठीक हो पाए।

Related posts

जिन आढ़तियों को बिचौलिया बता रही है सरकार उन्हीं के पैसों से किसान बेटी की शादी से लेकर बच्चों की पढ़ाई का खर्च निकालता है, वरना उधार कौन देगा?

News Blast

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर जारी की ओपन बुक एग्जाम की डेटशीट

News Blast

हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत, शुक्रवार को होंगे पंचतत्व में विलीन

News Blast

टिप्पणी दें