May 11, 2024 : 6:45 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर जारी की ओपन बुक एग्जाम की डेटशीट

  • यह एग्जाम फाइनल इयर और सर्टिफिकेट, डिप्लोमा कोर्स करने वालों के लिए होगा
  • ऑनलाइन एग्जाम 31 जुलाई तक और जिन कोर्स में वाइवा होना है, वो मीटिंग ऐप से होगा

दैनिक भास्कर

Jun 05, 2020, 10:44 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ओपन बुक एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है। यह डेटशीट डीयू ने अपनी वेबसाइट पर डाली है। यह एग्जाम फाइनल इयर और सर्टिफिकेट, डिप्लोमा कोर्स करने वालों के लिए होगा। एग्जाम देने वाले छात्र वेबसाइट पर जाकर डेटशीट देख सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक सर्टिफिकेट/डिप्लोमा/पोस्ट डिप्लोमा कोर्सेज के लिए एग्जाम 15 जून से शुरू हो जाएंगे। वहीं फाइनल ईयर ग्रैजुएशन के लिए एग्जाम 1 जुलाई से शुरू होंगे। ऑनलाइन एग्जाम 31 जुलाई तक होंगे। जिन कोर्स में वाइवा होना है, वो स्काइप या किसी और मीटिंग ऐप के जरिए से होगा। रेगुलर के अलावा एसओएल और नॉन कॉलेजिएट के एग्जाम की डेटशीट भी डीयू ने जारी की है। एग्जाम के लिए 3 घंटे का वक्त मिलेगा।

एक घंटा प्रश्नपत्र को डाउनलोड और आंसरशीट को स्कैन कर अपलोड करने के लिए होगा। ऐसे छात्र जिनके पास इंटरनेट, हार्डवेयर की सुविधा नहीं है, उन्हें डीयू ने आईटी मिनिस्ट्री के कंप्यूटर सर्विस सेंटर्स (सीएससी) में जाने की सलाह दी है, जहां फ्री सुविधा दी जाएगी। इसके बावजूद भी रिमोट एरिया के जो स्टूडेंट्स ओपन बुक एग्जाम नहीं दे पाएंगे, उन्हें फिजिकल मोड से एग्जाम देने का मौका हालात सुधरने पर दिया जाएगा। इसकी डेटशीट सितंबर में जारी की जाएगी।

Related posts

कोविड 19 की जागरूकता के लिए रवाना किए 20 प्रचार वाहन

News Blast

ट्रैवल पर सरकार की एडवाइजरी: कोरोना काल में फुल वैक्सीनेशन के बाद ही यात्रा करें; स्टेट-लेवल पर एक्शन जरूरी, और भी लहरें आ सकती हैं

Admin

कोरोना के 70% नए केस तीन राज्यों से ही, मृत्युदर अब भी काफी कम है, लोग ठीक भी बहुत तेजी से हो रहे

News Blast

टिप्पणी दें