May 18, 2024 : 10:17 AM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर राज्य

Damoh: गंगा जमना स्कूल मामले में फरार आरोपियों के बैंक खाते होंगे सीज, एसपी ने कोतवाली टीआई को दिए निर्देश

गंगा जमना स्कूल मामले में फरार आरोपियों के फरार आरोपियों के बैंक खाते सीज करने की कार्रवाई शुरू की जा रही है, जिससे किसी भी प्रकार का लेनदेन नहीं हो पाएगा।

Bank accounts of absconding accused in Damoh's Ganga Jamna school case will be seized
                  गंगा जमना स्कूल।
एएसपी संदीप मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले की समीक्षा करने के बाद एसपी  के द्वारा बैंक खातों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके पहले इन आरोपियों  की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई भी पुलिस के द्वारा शुरू की गई और  संपत्ति कुर्क करने के संबंध में धारा 82,83 के तहत नोटिस जारी किए गए हैं।बता दें हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने, धर्मांतरण और बच्चों को जबरदस्ती नमाज पढ़ाने के मामले में गंगा जमुना स्कूल चर्चाओं में आया था और पूरे प्रदेश में यह मामला गर्माया हुआ था। स्कूल प्रबंधन के सदस्यों पर मामला दर्ज किया गया था, लेकिन वह लोग फरार हो गए और पुलिस की दबिश में भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई इसके बाद अब नवागत एसपी सुनील तिवारी  के द्वारा कार्रवाई को आगे बढ़ाया गया है।जून महीने में छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले में यह स्कूल चर्चाओं में आया था। उसके बाद हिंदूवादी संगठन के सदस्यों के द्वारा ज्ञापन दिए गए। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने भी जांच की बात कही और मुख्यमंत्री और ग्रहमंत्री के निर्देश पर जांच शुरू की गई। इसके बाद स्कूल प्रबंधन के 11 सदस्यों पर मामला दर्ज किया गया था। वहीं, जिला प्रशासन और जीएसटी की टीम के द्वारा भी गंगा जमना फर्म पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई थी। तीन प्रतिष्ठान सील किए गए थे। साथ ही स्कूल का अवैध निर्माण भी गिराया गया था। इस मामले में तीन आरोपी वर्तमान में जेल में है एवं प्रबंधन के सभी सदस्य फरार चल रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई।

एएसपी संदीप मिश्रा ने बताया कि गंगा जमना मामले में फरार आरोपियों  के सभी बैंक खातों पर रोक लगाने के निर्देश कोतवाली टीआई को दिए गए हैं। अब उनके किसी भी बैंक खाते से लेन-देन नहीं होगा। इसके पहले संपत्ति कुर्क करने का नोटिस भी जारी किया गया है। 

Related posts

बारिश के कहर की 15 तस्वीरें: चार की मौत, कई सड़कें बंद, उफान पर नदी-नाले

News Blast

जान देने पहाड़ी से कूदी, पेड़ पर अटकी!:इंदौर की महिला बैंककर्मी ने पातालपानी में छलांग लगाई, बल्ली से बांधकर एक घंटे में निकाला

News Blast

युवती ने ट्यूशन टीचर के बेटे को दी खौफनाक मौत, फिर जेवर-नगद लेकर हुई फरार

News Blast

टिप्पणी दें