July 25, 2024 : 9:34 PM
Breaking News
MP UP ,CG क्राइम खबरें ताज़ा खबर मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

एकतरफा प्यार में युवक बना हत्यारा, नाबालिग को मारने पहुंचा लेकिन जाग गया प्यार, मां-बाप पर किया वार

naidunia

दुधावा के बिहावपारा में घर में घुसकर दंपती पर धारदार बसूला से हमला कर नाबालिग युवती का अपहरण करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा है। आरोपित युवक द्वारा बीते माह नाबालिग के अपहरण मामले में जेल भेजे जाने का बदला लेने नाबालिग की हत्या करने पहुंचा था। लेकिन एकतरफा प्यार के चलते आरोपित ने नाबालिग के माता-पिता पर जानलेवा हमला कर नाबालिग का अपहरण कर लिया। अपहरित नाबालिग का रेस्क्यू करने टीम गठित कर 24 घंटे के भीतर आरोपित को धर दबोचा।

रविवार को कांकेर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने पत्रकारवार्ता कर बताया कि आरोपित अजय मरकाम नाबालिग युवती के एकतरफा प्यार में पागल था। शुक्रवार की रात नाबालिग को मारने पहुंचा था। लेकिन आरोपित के दिल में नाबालिग के प्रति प्यार जाग गया और उसने गुस्से में उसके माता-पिता पर धारदार हथियार से हमला कर नाबालिग का अपहरण कर लिया। हमले में नाबालिग के पिता प्रताप शोरी की उपचार के दौरान मौत हो गई तथा नाबालिग की माता ममता शोरी गंभीर रूप से घायल है। हमले के बाद आरोपित नाबालिग का अपहरण कर लिया था। घटना की सूचना मिलते ही नाबालिग का रेस्क्यू करने पुलिस की दो टीम गठित कर आरोपित की तलाश में निकली आरोपित की लोकेशन कांकेर धमतरी बार्डर पर बोराई के जंगलों में मिल रही थी। बाेराई के जंगल नक्सलियों की सीतनदी एरिया कमेटी का क्षेत्र है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सीएएफ व पुलिस की संयुक्त टीम जंगल में घुस कर सर्चिंग अभियान चलाकर नाबालिग को सकुशल बरामद किया।

नाबालिग को बंधक बना कर रखा था

 

 

 

गौरतलब हो कि दुधावा चौकी अंतर्गत ग्राम बिहावपारा निवासी प्रताप शोरी व उनकी पत्नि ममता शोरी रोजाना की शुक्रवार रात खाना खाकर सो गए रात तकरीबन एक बजे आरोपित अजय मरकाम घर में घुस आया और धारदार बसूला से दंपती पर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें दोनों के सिर में गंभीर चोट आई। दोनों को घायल अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया लेकिन उपचार के दौरान प्रताप शोरी ने दम तोड़ा दिया। वही ममता शोरी की स्थिति गंभीर होने के कारण मेकाहारा रायपुर रेफर किया गया। जहां घायल का उपचार जारी है। वही दूसरे कमरे में सो रही नाबालिग युवती का अपहरण कर आरोपित कांकेर-धमतरी के बार्डर के जंगल में नाबालिग को बंधक बना कर रखा था।

एकतरफा प्यार व बदले की भावना से की हत्या

 

धमतरी जिले के सिहावा बिरगुड़ी निवासी अजय मरकाम दुधावा के बिहावपारा में अपने मामा-मामी के घर रहकर मजदूरी का कार्य करता था। गांव की नाबालिग युवती से आरोपित एकतरफा प्यार करता था। एक तरफा प्यार के चलते आरोपित ने बीते माह चार मई को नाबालिग का अपहरण कर गांव के पहाड़ी में बंधक बनाकर रखा था। नाबालिग के स्वजनों द्वारा नाबालिग गुमशुदगी की रिपोर्ट दुधावा चौकी में दर्ज करवाया गया जिसके बाद पुलिस ने आरोपित युवक को अपहरण मामले में भेज भेजा था। 15 दिनों बाद 19 मई को आरोपित जेल से रिहा हो कर बदले की भावना में नाबालिग की हत्या करने की ठानी। नाबालिग युवती रायपुर में पढ़ाई करती थी। 30 मई को नाबालिग युवती रायपुर से लौटी थी। नाबालिग युवती के आने की जानकारी मिलते ही आरोपित ने वारदात को अंजाम दिया।

Related posts

दर्शन से पहले श्रद्धालुओं की होगी स्क्रीनिंग, मास्क लगाना भी जरूरी, श्रद्धालुओं के लिए सिर्फ 3 घंटे के लिए बंद होंगे पट

News Blast

तिहाड़ के हाई सिक्योरिटी जोन में दुष्कर्म के दोषी की हत्या, अधिकारी बोले- साथी कैदी और मृतक की पुरानी रंजिश थी

News Blast

हत्या के आरोपी को एक्स-गर्लफ्रेंड की मृतक से दोस्ती नहीं थी पसंद, दिल्ली पुलिस ने 600 किलोमीटर तक पीछाकर धर दबोचा

News Blast

टिप्पणी दें