April 29, 2024 : 6:05 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य

इटारसी-मुंबई डाउन ट्रैक पर बड़ा हादसा टला, मालगाड़ी के सामने गिरा पेड़, मशक्‍कत के बाद परिवहन शुरू

उड़ीसा में हुए भीषण रेल हादसे के बाद जहां देश भर में भारतीय रेलवे की सुरक्षा और दुर्घटना राहत प्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं, वहीं शनिवार रात इटारसी-मुंबई डाउन ट्रैक पर एक मालगाड़ी के सामने अचानक एक पेड़ टूटकर गिर गया। 

सूत्रों के अनुसार हादसे में रेलवे की ओएचई लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। मोटे पेड़ की टहनियां ओवर हाईटेंशन लाइन (ओएचई) में उलझ गई थीं। बाद में इटारसी से टावर वैगन भेजकर लाइन को सुचारू किया गया।

मौके पर चालक दल ने सतर्कता बरतकर तत्काल ब्रेक लगा लिए, जिससे किसी तरह का हादसा नहीं हुआ। इधर हादसे के बाद इटारसी मुंबई डाउन ट्रेक पर करीब आधा दर्जन यात्री ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा।

सूत्रों के अनुसार हादसा करीब 9 बजे हुआ है। जब इटारसी से मुंबई रूट पर जा रही मालगाड़ी एन बाक्स के इंजन के सामने अचानक पेड़ टूटकर गिर गया, शनिवार रात अंचल में तेज आंधी और वर्षा जारी थी, आशंका है कि आंधी में ही पेड़ टूटकर इंजन पर आ गिरा। पेड़ गिरने की वजह से इंजन और ओएचई लाइन को मामूली नुकसान हुआ।

बताया गया है कि बी केबिन एवं डोलरिया के बीच कलमेशरा के पास किमी. क्रं. 735-15 के डाउन ट्रैक पर हादसा हुआ है। हादसे की खबर लगते ही तत्काल मौके पर राहत एवं बचाव के लिए रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मंडल स्तर से इस मामले की जांच हेतु एक संयुक्त कमेटी बनाई गई है, जो ज्वाइंट नोट तैयार करेगी। हादसे की वजह से इटारसी से जाने वाली 9484 बरौनी एक्सप्रेस को 15 मिनट खड़ा किया गया।यहां से जाने वाली मुंबई सीएसएमटी समर स्पेशल ट्रेन 01118 को 1 घंटा 28 मिनट प्लेटफार्म 5 पर रोका गया। इसके अलावा गोदान एक्सप्रेस, कर्नाटका एक्सप्रेस, 15017 गोरखपुर- लोतिट एक्सप्रेस को भी रोका गया। देर रात यातायात बहाल होने के बाद ट्रेनों का परिचालन सुचारू हो सका

Related posts

चुनावी वर्ष में बड़ी राहत: उत्तराखंड में घरेलू उपभोक्ताओं को हर महीने फ्री मिलेगी 100 यूनिट बिजली

News Blast

सरकारी नौकरी: उत्तर प्रदेश में सब इंस्पेक्टर समेत अन्य पदों के लिए करें अप्लाई, 9534 पदों पर भर्ती के लिए आज से शुरू आवेदन

Admin

तस्वीरों में देखिए मांडू-पचमढ़ी की खूबसूरती:MP के पर्यटन स्थलों ने ओढ़ी हरी चादर; पचमढ़ी में बादलों की सैर, मांडू में कोहरे में रानी रूपमती महल और जहाज महल का आनंद

News Blast

टिप्पणी दें