May 5, 2024 : 3:57 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय

Sarkari Naukri 2023 : रक्षा मंत्रालय में 10वीं पास के लिए 5000 से ज्यादा नौकरियां, फ्री है आवेदन

Sarkari Naukri 2023 : रक्षा मंत्रालय की कंपनी यंत्र इंडिया लिमिटेड में 1वीं पास के लिए अप्रेंटिस जॉब का शानदार मौका है. यंत्र इंडिया लिमिटेड ने 5450 अप्रेंटिस की वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए वैकेंसी आईटीआई और नॉन आईटीआई, दो कैटेगरी में है. इसका मतलब ये है कि जो युवा आईटीआई नहीं किए हैं वह भी अप्रेंटिसशिप जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अप्रेंटिसशिप भर्ती 2023 के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में करना है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया जनवरी के चौथे सप्ताह में शुरू होगी.

अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए जरूरी योग्यता

नॉन आईटीआई कैटेगरी- नॉन आईटीआई कैटेगरी में अप्रेंटिसशिप करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 50% अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही कम से कम मैथमेटिक्स और साइंस में 40-40% अंक होने चाहिए.

आईटीआई कैटेगरी- आईटीआई कैटेगरी में अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए. साथ ही 10वीं कम से कम 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए.

आयु सीमा- आईटीआई और नॉन आईटीआई कैटेगरी में अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 15 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

कैसे करना है आवेदन

उम्मीदवारों को सबसे पहले https://www.apprenticeship.gov.in/ पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद यंत्र इंडिया लिमिटेड की वेबसाइट https://www.yantraindia.co.in पर जाकर आवेदन करना होगा. यदि आपने अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पोर्टल पर पहले से रजिस्ट्रेशन किया है तो सिर्फ यंत्र इंडिया की वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना है.

Related posts

थेरेपिस्ट ने सुशांत को बताया बाइपोलर डिसऑर्डर से पीड़ित, भड़के जीजा ने पूछा- ‘इतने जल्दी कैसे पता लगा लिया’, रिया चक्रवर्ती पर भी दागे सवाल

News Blast

संसद के करीब 400 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित, कार्यालय आने पर रोक

News Blast

दिल्ली में 1984 नए मरीज मिले; दोगुने से ज्यादा 4052 ठीक हुए, राजधानी में अभी 27123 एक्टिव केस

News Blast

टिप्पणी दें