May 15, 2024 : 6:56 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य

खेत में बने गड्ढों में डूबने से दो सगी बहन सहित 3 बच्चों की मौत

कोतमा थाना से लगभग 10 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत बलिया बड़ी अंतर्गत कुरिहाटोला गांव में 3 बच्चों की जल समाधि खेत में बना तालाब बन गई। यह घटना बुधवार सुबह करीब 9:30 से 11 के मध्य की है। मृतकों में दो सगी बहनें भी शामिल हैं। मृत बच्चों की आयु लगभग 4,6 और 8 वर्ष है।

घटना के संदर्भ में थाना प्रभारी कोतमा अजय बैगा ने बताया कि तीनों बच्चे घर के खेत की तरफ गए हुए थे। खेलते-खेलते तीनों बच्चे खेत तालाब योजना के तहत बने स्थान पर पहुंचे जहां पानी भरा हुआ था। तीनों बच्चे तालाब में नहाने के लिए उतरे और गहरे पानी में चले गए जहां पर बच्चे डूबे उस जगह की गहराई लगभग 4 फीट थी। घटनास्थल के समीप बच्चों के पिता और दादा ट्रैक्टर से खेत की जुताई करा रहे थे।

बच्चे कब नजरों से ओझल हो कर खेत में भरे पानी में नहाने पहुंच गए और डूब गए स्वजनों को पता ही ना चला। काम होने के बाद जब बच्चों के पिता खेत व आसपास देखा तो तीनों कहीं नहीं दिखे तब घर जाकर पता लगाया लेकिन वहां भी बच्चे नहीं आए थे। सुबह करीब 11:30 बजे जब शंका वश तालाब में भरे पानी वाले स्थान पर जाकर बच्चों को ढ़ूढ़़ने पहुंचे तो तालाब के बीच पानी में बच्चों के शव उतराते हुए दिखे। तुरंत बच्चों को तालाब से बाहर निकाला गया किंतु तब तक सभी की सांसे थम चुकी थी।

कोतमा पुलिस घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्राम कुरिहाटोला पहुंची। मृत बच्चों में आयुष पिता रामप्रसाद कोल 6 वर्ष ,सरस्वती पिता दामोदर कोल 4 वर्ष और लक्ष्मी पिता दामोदर कोल 8 वर्ष सभी निवासी ग्राम कुरिहा टोला पंचायत बेलिया बड़ी है। बच्चों के शव दोपहर 3 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा लाया गया और पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजनों को सौंपा गया।

मृत बच्चों में सरस्वती और लक्ष्मी आपस में सगी बहने हैं। जिस खेत में घटना हुई वह मृत बच्चों के दादा राम जियावन का खेत है। दामोदर और राम प्रसाद कोल चचेरे भाई हैं। घटना के दौरान बच्चों के पिता और दादा खेत में जुताई का कार्य करा रहे थे। इस घटना से पूरा गांव स्तब्ध है और बच्चों के माता-पिता का बुरा हाल बना हुआ है।

Related posts

विभागों का बंटवारा: पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में अब कौन किस विभाग का मंत्री, यहां पढ़ें पूरी सूची

News Blast

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू; क्षमता से आधे खिलाड़ी ही अभ्यास कर सकेंगे, प्लेयर्स को ऑनलाइन परमिशन लेनी होगी

News Blast

महाराष्ट्र: अहमदनगर जिले में मालगाड़ी पटरी से उतरी, कुछ ट्रेनों को किया गया रद्द

Admin

टिप्पणी दें