May 19, 2024 : 11:32 PM
Breaking News
खेल

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू; क्षमता से आधे खिलाड़ी ही अभ्यास कर सकेंगे, प्लेयर्स को ऑनलाइन परमिशन लेनी होगी

  • स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू और मेजर ध्यानचंद स्टेडियम ट्रेनिंग के लिए खोले
  • 10 साल से ऊपर के खिलाड़ियों को ही इंट्री, प्रवेश से पहले तापमान जांचा जाएगा, खिलाड़ियों को मास्क पहनना अनिवार्य

दैनिक भास्कर

May 26, 2020, 11:37 PM IST

स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई ) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में मंगलवार को एक घंटे के स्लॉट में खिलाड़ियों ने अभ्यास भी किया। साई ने स्टेडियम की क्षमता से 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही प्रैक्टिस के लिए अनुमति दी है।

साई ने स्टेडियम के स्विमिंग कॉम्प्लेक्स को बंद ही रखा है। वह अब अपने बाकी के सभी स्टेडियम को प्रैक्टिस के लिए खोलने की तैयारी कर रहा है। कोरोना के कारण साई ने 14 मार्च से स्टेडियम में प्रैक्टिस को बंद कर दिया था। 

गृह मंत्रालय के कुछ शर्तों के साथ ट्रेनिंग की अनुमति दी थी
कुछ दिन पहले गृह मंत्रालय ने भी कुछ शर्तों के आधार पर खेल स्टेडियम में प्रैक्टिस शुरू करने की मंजूरी दी थी। उसके बाद खेल मंत्रालय की ओर से खेलों को शुरू करने को लेकर स्टैंर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) की घोषणा की गई थी।

कुश्ती-बॉक्सिंग की ट्रेनिंग शुरू नहीं होगी
सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम में 50 प्रतिशत खिलाड़ी ही अभ्यास कर सकेंगे। शुरू में उन खेलों को शुरू किया जाएगा, जिनमें खिलाड़ियों के बीच कोई संपर्क नहीं होता है। साथ ही जिसमें उपकरणों का प्रयोग खिलाड़ी कम से कम करते हैं। जैसे कुश्ती या बॉक्सिंग की ट्रेनिंग अभी शुरू नहीं होगी।

दो स्टेडियम में प्रैक्टिस शुरू
जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खिलाड़ी तीरंदाजी, टेबल-टेनिस, बैडमिंटन और लॉन टेनिस का अभ्यास शुरू किया है। जबकि मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में उपलब्ध सुविधाओं के आधार पर वहां पर अभ्यास शुरू कर दिए गए हैं।

खिलाड़ियों को ऑनलाइन अनुमति लेनी होगी
ट्रेनिंग के लिए खिलाड़ियों को पहले ऑनलाइन बुकिंग करवाना अनिवार्य होगा। इन दोनों स्टेडियम में मंगलवार से एक घंटे के स्लॉट में अभ्यास शुरू हो गए हैं। वहीं, आईजी स्टेडियम और कर्णी सिंह शूटिंग रेंज को एक हफ्ते के अंदर खिलाड़ियों के लिए खोला जाएगा।

Related posts

डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई की सीजन में तीसरी जीत, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची; IPL में सनराइजर्स हैदराबाद को 8वीं बार शिकस्त दी

News Blast

सचिन, लक्ष्मण और कोहली समेत कई खेल दिग्गजों ने सौरव को बधाई दी, तेंदुलकर ने गांगुली को दादी कहकर शुभकामनाएं दी

News Blast

इरफान पठान बोले- अगर सूर्य कुमार यादव को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती तो मुझे दुख होगा; भज्जी ने कहा- यादव मीठी छुरी जैसे

News Blast

टिप्पणी दें