May 4, 2024 : 3:44 PM
Breaking News
MP UP ,CG

MP Nikay Chunav Second Phase Voting : कटनी और रीवा नगर निगम समेत नगरीय निकाय में मतदान जारी

नगरीय निकाय चुनाव के अंतिम चरण में बुधवार को महाकोशल-विंध्य के जिलों में मतदान जारी है। जबलपुर के कटंगी, मझौली, पाटन और शहपुरा नगर परिषद में मतदान किया जा रहा है। वहीं बालाघाट नगर पालिका, कटंगी व लांजी नगर परिषद के अलावा सिवनी की छपारा और केवलारी नगर परिषद में ईवीएम से मतदान होगा। सतना जिले की नगर पालिका परिषद मैहर, नगर परिषद नागौद, रामपुर बाघेलान, रामनगर, अमरपाटन व कोटर के अलावा रीवा नगर निगम, नगर परिषद गोविंदगढ़, गुढ़, सिरमौर, बैकुंठपुर, त्योंथर, मनगवां, सेमरिया, चाकघाट व डभौरा में मतदान होगा। उमरिया की नवगठित मानपुर नगर परिषद में भी मतदाता पहली बार वोट डालेंगे। कटनी नगर निगम और बरही नगर परिषद और शहडोल की नगरीय निकाय धनपुरी, ब्यौहारी, खांड और बकहो में कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान होगा। बुंदेलखंड के दमोह जिले की हटा नगर पालिका परिषद और तेंदूखेड़ा व पटेरा नगर पंचायत के अलावा पन्ना जिले की गुनौर नगर परिषद, पवई और अमानगंज में मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के द्वितीय चरण मे सतना जिले की 6 नगरीय निकायों मे दोपहर 1 बजे तक 60 .1 फीसदी औसत मतदान।

 

सिवनी। नगर परिषद छपारा व नगर परिषद केवलारी के 15-15 वार्डों के के लिए सुबह 7 बजे से मतदान 48 केंद्रों में जारी है। निकाय चुनाव में बुजुर्ग मतदाता भी बड़ी संख्या में मतदान केंद्र में पहुंच रहे हैं कुछ अपने स्वजनों, तो कुछ ने व्हीलचेयर के सहारे मतदान केंद्र पहुंचकर ईवीएम में अपने मत का प्रयोग किया। युवाओं सहित मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों के मतदाता भी केंद्रों में उत्साह के साथ मतदान करने पहुंच रहे हैं। सुबह 9 बजे तक 23 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हो चुका हैं।

 

नगर परिषद छपारा में 25 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 15 हजार 438 मतदाता हिस्सा ले रहे हैं। नगर परिषद केवलारी में 23 मतदान केंद्र में 16 हजार 515 मतदाता पार्षदों की किस्मत का फैसला करेंगे। दूसरे चरण की मतगणना 20 जुलाई को होगी।

सतना जिले में 11 बजे तक 43.2 फीसदी हुआ मतदान।

शहडोल जिले के धनपुरी में सुबह 11.00 बजे तक 36.2 प्रतिशत बकहो में 36 प्रतिशत खांड में 41 प्रतिशत और व्यौहारी में 42.6 प्रतिशत मतदान हुआ है।

 

लांजी में प्रातः 11 बजे तक 43% मतदान हो चुका है

उमरिया जिले की नगर परिषद मानपुर में प्रातः 11 बजे तक हुए मतदान का प्रतिशत

male 49%

female 53%

 

अनूपपुर नगर निकाय चुनाव के लिए मतदाताओं में उत्साह 

 

अनूपपुर। जिले के अनूपपुर, पसान, डोला, डूमरकछार, और बनगवां में निकाय चुनाव आज बुधवार को हो रहे हैं। सुबह 7 बजे से सभी मतदान केंद्रों में मतदाता बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।पांचों निकाय क्षेत्र में कुल 65139 मतदाता हैं सुबह 9 बजे की स्थिति में 10097 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था। इस निकाय चुनाव में बुजुर्ग मतदाता भी बड़ी संख्या में मतदान केंद्र में पहुंच रहे हैं कुछ अपने परिजनों के सहारे तो कुछ व्हीलचेयर के जरिए मतदान कक्ष में पहुंचकर ईवीएम में अपने मत का प्रयोग किया।

 

शहडोल। धनपुरी में चुनाव का ऐसा उत्साह की तीन लोगों के सहारे वोट डालने पहुंचे बुजुर्ग।

रीवा नगर निगम में सुबह 9:00 बजे तक कुल 15. 01 प्रतिशत हुआ मतदान

 

नगर परिषद मझौली, सीधी

कुल मतदान 2583 , 25.96%

पुरुष 1325 , 26.18 %

महिला 1258 , 25.72 %

शहडोल जिले के व्यौहारी में सुबह 9.00 बजे तक 23% खांड में 24% बकहो में 21% और धनपुरी में 19% मतदान हुआ है।

नगर परिषद कटंगी व लांजी में शांति पूर्ण तरीके से हो रहा मतदान

बालाघाट। कटंगी व लांजी के पार्षदों के निर्वाचन के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। दोनों जगह नगर परिषद की सरकार बनाने 37 केंद्रों पर मतदाताओं में मतदान करने सुबह से उत्साह देखा जा रहा है। दरअसल, नगर परिषद कटंगी के 15 वार्डों एवं नगर परिषद लांजी के 15 वार्डों से पार्षदों के निर्वाचन के लिए मतदान कराया जा रहा है। जिले के इन दोनों नगरीय निकायों में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान सुबह सात बजे से हो रहा है। सुबह सात बजे से नौ बजे तक लांजी में 29 प्रतिशत मतदान हो गया है। कटंगी में 20 मतदान केंद्रों में और लांजी में 17 मतदान केंद्रों में मतदान करने युवा, बुजुर्गों सहित महिलाओं में उत्साह देखा जा रहा है।मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

 

लांजी में शांति पूर्ण मतदान करने कतार लगे मतदाता। लांजी में प्रातः 9:00 बजे तक 24% मतदान हो चुका है।

दमोह नगरीय निकाय के दूसरे चरण का मतदान प्रारंभ

दमोह जिले की तीन नगरीय निकायों में आज सुबह से ही मतदान प्रारंभ हो गया यहां नगर पालिका परिषद हटा एवं नगर पंचायत तेंदूखेड़ा, पटेरा के लिए 45 पार्षद पदों के लिए 182 प्रत्याशी मैदान में है। इन सभी के लिए सुबह 7:00 बजे से मतदान प्रारंभ हो गया था। मौसम ने भी आज जहां साथ दिया सुबह से आसमान में बादल अवश्य ही छाए हुए हैं लेकिन वारिश ना होने के कारण अनेक मतदान केंद्रों पर काफी मात्रा में मतदाताओं की भीड़ लग गई है और मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य द्वारा भी मतदान केंद्रों पर पहुंचकर निरीक्षण किया जा रहा है। सुबह से जहां तेंदूखेड़ा के अनेक मतदान केंद्रों पर काफी मात्रा में भीड़ देखी गई वहीं हटा में भी यह क्रम निरंतर जारी है।

 

नगर निगम कटनी और नगर परिषद बरही में उत्साह के साथ मतदान जारी

कटनी। नगरीय निकाय निर्वाचन के नगर निगम कटनी और नगर परिषद बरही में मतदान जारी है। मतदान केंद्रों में मतदाता उत्साह के साथ कर रहे हैं मतदान प्रक्रिया में सहभागिता कर रहे हैं।

 

Related posts

इंदौर में परीक्षा से पहले अगले सेमेस्टर की फीस मांग रहे कालेज, विद्यार्थियों ने विवि को की शिकायत

News Blast

नकली घी की फैक्ट्री में दबिश देने पहुंची टीम भी चौंकी, ब्रांडेड कंपनी के 500 से 600 रुपए किलो वाले घी को 300 रुपए किलो में बेच रहा था, बताया कैसे बनाता था घी

News Blast

विधानसभा सत्र को लेकर रहेगा डायवर्जन, सुबह 9 से 11.30 बजे तक एवं 4.30 से सायं 7 बजे तक बदला रहेगा यातायात

News Blast

टिप्पणी दें