April 29, 2024 : 1:14 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

इंदौर में परीक्षा से पहले अगले सेमेस्टर की फीस मांग रहे कालेज, विद्यार्थियों ने विवि को की शिकायत

स्नातक पाठ्यक्रम के पहले सेमेस्टर की परीक्षा अभी शुरू नहीं हुई है, मगर कुछ कालेजों ने विद्यार्थियों से अगले सेमेस्टर की फीस मांगी है। इसे लेकर छात्र-छात्राओं ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को शिकायत दर्ज कराई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों ने कालेजों को पत्र लिखा है और चेतावनी देते हुए कहा कि बेवजह विद्यार्थियों से शुल्क वसूली न करें। कक्षाएं शुरू होने के बाद फीस भरने के लिए छात्र-छात्राओं को थोड़ा समय दिया जाए।

बीबीए, बीसीए, एलएलबी, एलएलएम, बीएड-एमएड सहित अन्य कोर्स में विद्यार्थियों ने सत्र 2021-22 में प्रवेश लिया है। फरवरी में इनका पहले सेमेस्टर का सिलेबस पूरा हुआ है। इस बीच विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों से परीक्षा को लेकर आवेदन बुलवाए हैं। यहां तक फरवरी के आखिरी सप्ताह में परीक्षा रखी है। मगर कुछ निजी कालेजों ने परीक्षा से पहले विद्यार्थियों से अगले सेमेस्टर की फीस भरने को कहा है। इसके लिए महज 10 दिन का समय दिया है। कालेजों की मनमानी को लेकर कुछ छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों से शिकायत की और कहा कि कालेज फीस जमा करने के लिए दबाव बना रहा है। मामले में कुछ कालेजों के नाम भी विद्यार्थियों ने बताए हैं। छात्र कल्याण संघ अध्यक्ष डा. एलके त्रिपाठी ने बताया कि विद्यार्थियों ने लिखित आवेदन दिया है।अगले सेमेस्टर की फीस को लेकर कालेजों को नोटिस दिया है। चेतावनी देते हुए कालेजों को परीक्षा के बाद विद्यार्थियों से फीस मांगने के निर्देश दिए है। उन्हें कक्षाएं शुरू होने के बाद पंद्रह दिन का समय देने पर जोर दिया है।

बोर्ड बैठक में पांच स्कीम पर लगेगी मुहर

इंदौर। शहर के लिए घोषित हुई इंदौर विकास प्राधिकरण (आइडीए) की पांच स्कीम पर मार्च के पहले सप्ताह में मुहर लगेगी। इसके लिए बोर्ड बैठक करने की तैयारी की जा रही है। नए लैंड पुलिंग एक्ट में स्कीमों के लिए समयसीमा तय की गई है। ऐसे में 8 मार्च से पहले आइडीए को पांचों स्कीमों पर सुनवाई के बाद अंतिम मंजूरी देना होगी। इसके लिए बोर्ड बैठक आवश्यक है। आइडीए अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा ने कहा कि मार्च के पहले सप्ताह में बोर्ड बैठक में स्कीमों पर फैसला लिया जाएगा।

Related posts

Coronavirus India Live: डॉ. हर्षवर्धन आज करेंगे कोरोना पर चर्चा, इन राज्यों के मंत्रियों से होंगे रूबरू

Admin

सोने की कीमतें 273 रुपए गिरकर 46,423 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची; चांदी 262 रुपए गिरकर 48,549 रुपए प्रति किग्रा हुई

News Blast

एपल मुफ्त दे रही है 15 हजार का एयरपॉड्स तो रियलमी के स्मार्टफोन-टीवी पर 5 हजार तक की छूट, जानिए क्या है पूरी डील

News Blast

टिप्पणी दें