May 13, 2024 : 9:03 PM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय

क्या वडोदरा में हुई फडणवीस-शिंदे की मुलाकात? बीती रात दोनों नेताओं के गुजरात पहुंचने की खबर

महाराष्ट्र संकट को लेकर लगातार नई-नई खबरें छनकर सामने आ रही हैं। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस कल रात इंदौर होकर वडोदरा गए थे। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे भी गुवाहाटी से निकलकर वडोदरा पहुंचे थे। लोकेशन के बारे में किसी को पता नहीं चले, इसलिए फडणवीस ने इंदौर का रास्ता चुना।उनकी इस यात्रा से सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि दोनों नेताओं के बीच एक अहम मुलाकात भी हुई है। कहा तो यह भी जा रहा है कि भाजपा महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा भी पेश कर सकती है। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया जा रहा है कि बीती रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी वडोदरा में ही मौजूद थे। हालांकि, शाह की महाराष्ट्र के नेताओं से मिलने की पुष्टि नहीं की जा रही है।

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अचानक इंदौर आए। उनकी इंदौर यात्रा पूरी तरह गोपनीय रही और गुपचुप तरीके से वे विशेष विमान से मुंबई से इंदौर आए। इसी बीच एक खबर यह आई कि इंदौर आकर फड़णवीस नलखेड़ा पहुंचे और मां बगलामुखी की पूजा-अर्चना की, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों के समर्थन के साथ खुद सीधे राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। इस मामले में भी राज्यपाल फ्लोर टेस्ट का आदेश दे सकता है। फ्लोर टेस्ट में उद्धव के पास पर्याप्त संख्या नहीं होगी। इस स्थिति में वो विश्वासमत खो देंगे। इसके बाद शिंदे के बागी विधायकों के साथ मिलकर भाजपा सरकार बना सकती है।

Related posts

नक्सली हमले पर छ्त्तीसगढ़ के DGP का इंटरव्यू: हमने जंगल में 80 कैंप बनाए, हमला इसी बौखलाहट में, लेकिन यह मतलब नहीं कि नक्सली मजबूत हो रहे हैं

Admin

वाराणसी में व्यापारी से रंगदारी मांगने वाला अरेस्ट:इनामी बदमाश के नाम से मांगता था रंगदारी, एसटीएफ ने घेराबंदी करके अजय पाठक को किया गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद

News Blast

आज 200 नए संक्रमित मिले, मरीजों की संख्या 10 हजार के पार, मरने वालों की संख्या 427 हुई

News Blast

टिप्पणी दें