April 29, 2024 : 11:52 AM
Breaking News
MP UP ,CG

वाराणसी में व्यापारी से रंगदारी मांगने वाला अरेस्ट:इनामी बदमाश के नाम से मांगता था रंगदारी, एसटीएफ ने घेराबंदी करके अजय पाठक को किया गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद

वाराणसीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
अजय के पास से 1 तमंचा, 1 कारतूस और 2000 रुपये बरामद हुए हैं। अजय के खिलाफ वाराणसी और भदोही में 6 मुकदमे दर्ज हैं। - Dainik Bhaskar

अजय के पास से 1 तमंचा, 1 कारतूस और 2000 रुपये बरामद हुए हैं। अजय के खिलाफ वाराणसी और भदोही में 6 मुकदमे दर्ज हैं।

वाराणसी के कपसेठी क्षेत्र के सिरहरा तिराहा से शुक्रवार की शाम एसटीएफ ने एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया जो 2 लाख रुपए के इनामी बदमाश मनीष सिंह सोनू के नाम से लोगों से रंगदारी मांगता था। गिरफ्त में आए बदमाश की शिनाख्त लंका थाना के करौंदी स्थित पंचक्रोशी रोड निवासी अजय कुमार पाठक के तौर पर हुई है। अजय के पास से 1 तमंचा, 1 कारतूस और 2000 रुपये बरामद हुए हैं। अजय के खिलाफ वाराणसी और भदोही में 6 मुकदमे दर्ज हैं। एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने अजय को आगे की कार्रवाई के लिए कपसेठी थाने की पुलिस को सौंप दिया है।

13 मई को व्यवसायी से मांगी थी 10 लाख की रंगदारी
कपसेठी क्षेत्र के पेट्रोल पंप व्यवसायी अंकित कुमार सिंह से बीती 13 मई को 10 लाख रुपए की रंगदारी इनामी बदमाश मनीष सिंह सोनू के नाम पर मांग कर उन्हें एक वीडियो भेजा गया था। इस संबंध में अंकित की तहरीर के आधार पर कपसेठी थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस प्रकरण की जांच एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने शुरू की तो सामने आया कि मनीष के नाम पर अवैध असलहों की तस्करी करने वाला अजय कुमार पाठक ने रंगदारी मांगी है।

मुठभेड़ के दौरान हुआ गिरफ्तार
एसटीएफ को शुक्रवार को पता लगा कि अजय सिरहरा तिराहे के पास आने वाला है। इस सूचना पर निरीक्षक अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ की वाराणसी इकाई की टीम ने घेराबंदी की। अजय आया तो उसे रुकने का इशारा किया लेकिन उसने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में अजय पकड़ा गया।

2012 में पहली बार बाइक चोरी के आरोप में गया था जेल
पूछताछ में अजय ने बताया कि पहली बार साल 2012 में कैंट थाने से बाइक चोरी के आरोप में जेल भेजा गया था। जमानत पर छूटकर आने के बाद उसने अपने साथी शेरे पंजाब उर्फ नट, रशीद खान, प्रिन्स कनौजिया और अरविन्द यादव के साथ एक गैंग बनाकर भदोही और वाराणसी में लूटपाट करने लगा। साल 2015 में वह लूट के मुकदमे में जेल गया। जेल में उसकी मुलाकात घोसिला के पंकज सिंह उर्फ राठ से हुई। पंकज सिंह उर्फ राठ ने उसे बताया कि मनीष सिंह उर्फ सोनू से वाराणसी और आसपास के व्यापारी खौफ खाते हैं। मनीष के नाम से व्यापारियों को धमकाओगे तो अच्छी-खासी रंगदारी मिल जाएगी।

इंटरनेशनल नंबर से फोन करके देता था धमकी
अजय ने बताया कि जेल से जमानत पर छूटने के बाद उसने वर्चुअल इंटरनेशनल नंबर तैयार किया। इसके पीछे उद्देश्य यह था कि धमकी देने पर उसका कोई पता न लगा सके। इसके बाद उसे पंकज सिंह उर्फ राठ ने कुछ व्यापारियों का मोबाइल नंबर दिया और बोला कि इनके पास काफी पैसा है। सभी मनीष सिंह उर्फ सोनू के नाम पर धमकी देने पर तुरंत पैसा दे देंगे। इस पर अजय कुमार पाठक ने करीब आधा दर्जन व्यापारियों से रंगदारी मांग कर जान से मारने की धमकी दी। अजय को गिरफ्तार कर पंकज सिंह की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

लखनऊ जेल में हत्या के मामले में बंद कैदी ने की आत्महत्या; साथी से मारपीट के बाद तन्हाई बैरक में हुआ था शिफ्ट

News Blast

रिवर फ्रंट घोटाले में 11 इंजीनियर, 4 कांट्रेक्टर रडार पर:BJP विधायक बघेल और पूर्व मंत्री नितिन गुप्ता से भी पूछेगी सीबीआई- किसे कितना कितना कमीशन बांटा, इटावा के कांट्रेक्टर पुनीत अग्रवाल का घर सीज

News Blast

MP News: तीन सेवानिवृत्त आईएएस, पूर्व जज, कांग्रेस और जयस के कई पदाधिकारी भाजपा में शामिल

News Blast

टिप्पणी दें