May 4, 2024 : 11:15 PM
Breaking News
MP UP ,CG

लखनऊ जेल में हत्या के मामले में बंद कैदी ने की आत्महत्या; साथी से मारपीट के बाद तन्हाई बैरक में हुआ था शिफ्ट

लखनऊ29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जिला जेल लखनऊ में कैदी द्वारा फांसी लगाए जाने की घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

  • 17 सितंबर, 2018 में हत्या के मामले में जेल था बंद,
  • पत्नी की दहेज हत्या के मामले में काट चुका थ सजा
  • जेल प्रशासन ने पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच के दिए निर्देश

जिला जेल लखनऊ में बुधवार रात 45 साल के कैदी गोपी ने गमछे का फंदा बनाकर लोहे की ग्रिल से लटक कर खुदकुशी कर ली। जेल प्रशासन के मुताबिक एक दिन पहले कैदी को तन्हाई बैरक में शिफ्ट किया गया था। कैदी ने 21 जुलाई को एक साथी से मारपीट की थी। जिसमें उसे चोटें आई थी। इलाज के बाद उसे तन्हाई बैरक में शिफ्ट किया गया था। वह 17 सितम्बर 2018 में लखनऊ के पारा में हुए हत्याकांड के मुकदमें में बन्द था।

शरीर पर थे चोट के निशान

मारपीट के दौरान कैदी के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। जेल सुपरिटेंडेंट आशीष तिवारी ने बताया कि, बीते 21 जुलाई को कैदी ने दूसरे कैदी से मारपीट की थी। जिसमें इसको भी चोटे आई थी। जेल के हॉस्पिटल में इलाज के बाद कैदी के कहने पर ही 25 जुलाई को उसे तन्हाई बैरक एक में शिफ्ट किया गया था। बुधवार देर रात 2 बजे सूचना मिली कैदी ने फांसी लगा लिया। आनन-फानन में कैदी को जेल हॉस्पिटल में लाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा हैं कि, कैदी की मानसिक सन्तुलन बीते तीन साल से ठीक नहीं थी। अक्सर वह लड़ाई और झगड़ा करता था।

दहेज हत्या व एक अन्य मामले में काट चुका था सजा

जेल सुपरिटेंडेंट आशीष तिवारी ने बताया कि, साल 1999 में दहेज हत्या के मुकदमे में कैदी गोपी सजा काट चुके हैं। इसके बाद एक अन्य मामले भी सजा काटी थी। अभी 17 सितम्बर 2017 को पारा में हत्या के मुकदमें जेल में बंद था। कैदी पारा के बलदीखेड़ा पारा का रहने वाला है। पूरे मामले की जांच के लिए डीजी जेल ऑफिस ने निर्देश दिए हैं।

0

Related posts

बीमारी से परेशान था कारोबारी; कैटर्स के पंफलेट पर लिखा- नाश्ते से पहले और खाने के बाद दवाइयां लेने से तंग आ गया हूं

News Blast

MP के माफिया से टकराने वाली लेडी सिंघम:चंबल फॉरेस्ट SDO श्रद्धा पर हर 8 दिन में हुआ हमला; 3 महीने में तबादले पर बोलीं- सरकार ने काम करने का मौका नहीं दिया

News Blast

इंदौर संभाग में आज भी झमाझम वर्षा के आसार

News Blast

टिप्पणी दें