August 17, 2022 : 11:04 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग

भ्रष्टाचार में गिरफ्तार आईएएस संजय पोपली के बेटे की मौत, मां ने विजिलेंस पर लगाया आरोप

भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पंजाब के आईएएस अधिकारी संजय पोपली के इकलौते बेटे कार्तिक पोपली (26) की शनिवार को चंडीगढ़ स्थित उनके आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। कार्तिक के सिर में गोली लगी है। कार्तिक को 7.62 एमएम की गोली लगी है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कार्तिक ने गोली मारकर आत्महत्या की है।

कार्तिक की मां श्री ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को विजिलेंस टॉर्चर करती थी। विजिलेंस के मुलाजिमों ने ही बेटे को गोली मारी है। श्री ने कहा कि ये लोग हमारे साथ ऐसे कर सकते हैं तो आम जनता के साथ क्या कर सकते हैं। वहीं पुलिस ने उनके सभी आरोपों का खंडन किया है। पुलिस ने कहा कि पोपली के बेटे ने लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारी है। पिस्टल सील कर दी गई है। पुलिस उसकी बैलिस्टिक जांच करवाएगी।

बेटे को 12 घंटे थाने में बिठाकर टॉर्चर करने का आरोप

संजय पोपली की पत्नी श्री ने कहा कि आज संजय पोपली की पेशी थी। पेशी के बाद विजिलेंस संजय पोपली को साथ लेकर आई थी। विजिलेंस की टीम ने उनके बेटे के ऊपर पिस्टल तान रखी थी। उन्हें भी धक्का मारा। 12 घंटे तक थाने में बिठाकर टॉर्चर करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने डीएसपी वरिंदर गोयल पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया। विजिलेंस ने 80 साल के बुजुर्ग को घर के बाहर निकाल दिया। उनका कहना है कि डीएसपी अजय कहते थे झूठा बयान दो। नहीं तो बुरा हाल कर देंगे। उनके बेटे को पीटा भी गया। परिजनों ने कहा कि उनके घर में कोई हाथियार नहीं था।

लॉ का स्टूडेंट था कार्तिक

कार्तिक लॉ का स्टूडेंट था। कार्तिक फिलहाल आईएएस की तैयारी कर रहा था। सूचना मिलते ही एसएसपी कुलदीप चहल सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

2008 बैच के सीनियर आईएएस संजय पोपली को ठेकेदार से रिश्वत मांगने के मामले में कुछ दिन पहले पंजाब विजलेंस ने उनके सेक्टर 11 चंडीगढ़ स्थित घर से गिरफ्तार किया था। करनाल निवासी एक ठेकेदार ने पोपली के खिलाफ एंटी करप्शन हेल्पलाइन पर शिकायत दी थी। उनका आरोप था कि अधिकारी बिलों को क्लियर करने की एवज में एक फीसदी रिश्वत मांग रहे थे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार के समय नवांशहर में सात करोड़ रुपये की सीवरेज परियोजना शुरू की गई थी।

Related posts

अब आपके हेल्थ इंश्योरेंस का दावा बीमा कंपनियां खारिज नहीं कर सकती हैं, जानिए एक अक्टूबर से क्या है नया नियम

News Blast

भारत के लिए मुश्किलें बढ़ीं:9 खिलाड़ियों के आइसोलेट होने पर 5 नेट बॉलर्स को इंडियन स्क्वॉड में शामिल किया गया; भारत के पास सिर्फ 5 बैट्समैन बचे

News Blast

Corona: राजस्थान में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, 12वीं तक के स्कूल बंद, शादी में 50 लोगों की ही अनुमति

News Blast

टिप्पणी दें