May 18, 2024 : 12:42 PM
Breaking News
Other

झारखंड में 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल

रांची. देश में बढ़ती पेट्रोल की कीमतों (Petrol Price) के बीच झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार (CM Hemant Soren) ने नए साल के अवसर पर राज्यवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. हेमंत सरकार ने प्रदेश में पेट्रोल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर की कमी (25 liter Petrol Concession) करने की घोषणा की है. हालांकि, हेमंत सोरेन सरकार ने यह राहत सिर्फ दोपहिया वाहनों (25 liter Petrol Concession to Motorcycle Scooter Rider) के लिए दी है. दरअसल बुधवार को झारखंड सरकार के 2 साल पूरे होने के अवसर पर झारखंड मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO Jharkhand) के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गयी कि राज्य में अब दो पहिया वाहनों को पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपये की राहत दी जाएगी.झारखंड मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा- पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा.

26 जनवरी से मिलेगा सस्ता पेट्रोल 

दरअसल झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने पर बुधवार को राज्य सरकार ने रांची में खास कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन ने पेट्रोल की कीमतों को लेकर कहा कि गरीब व्यक्ति के घर में मोटरसाइकिल होते हुए भी पेट्रोल के पैसे नहीं रहने के कारण वह उसको चला नहीं पा रहा है. अपनी फसल बेचने बाजार नहीं जा पा रहा है. इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि वैसे राशन कार्ड धारी यदि अपनी मोटरसाइकिल या स्कूटर में पेट्रोल भराते हैं तो उन्हें 25 रुपये प्रति लीटर की दर से हम राशि उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे. यह व्यवस्था 26 जनवरी से हम लागू करने जा रहे हैं एवं एक गरीब परिवार प्रतिमाह 10 लीटर पेट्रोल तक यह राशि प्राप्त कर सकता है.

मध्यमवर्ग को मिलेगी बड़ी राहत

झारखंड सरकार ने अपने दो साल पूरे होने पर पेट्रोल कीमतों में इतनी बड़ी राहत देने की घोषणा कर एक तरह से मध्यमवर्गीय परिवार के लोगों को भी अपनी तरफ खींचने की कोशिश की है. राज्य सरकार का यह फैसला सिर्फ दोपहिया वाहनों के लिए जिसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल मध्यम वर्ग के लोग ही करते हैं. ऐसे में नए साल पर हेमंत सरकार का यह मास्टर स्ट्रोक कई संकेत भी दे रहा है. हालांकि 25 रुपये की राहत का यह लाभ राशनकार्ड धारी ही उठा सकेंगे.बता दें, वर्तमान में झारखंड की राजधानी रांची में एक लीटर पेट्रोल 98 रुपये 52 पैसे की दर से बिक रहा है. वहीं डीजल की कीमत 91 रुपये 56 पैसे प्रति लीटर है. अब ऐसे में पेट्रोल पर 25 रुपये प्रति लीटर की कमी होने से झारखंडवासियों को काफी राहत मिलेगी.

Related posts

रणजी ट्रॉफी पर कोरोना का साया, टूर्नामेंट से 10 दिन पहले बंगाल टीम के 7 सदस्य कोरोना संक्रमित

News Blast

Damoh: इलाज कराने आ रहा था वृद्ध, रास्ते में हो गई मौत, शव लेकर जिला अस्पताल पहुंचा बस चालक

News Blast

लखीमपुर खीरी कांड -BJP वर्कर ने हत्या, मारपीट और बलवा करने के लगाए आरोप

News Blast

टिप्पणी दें