May 18, 2024 : 5:47 PM
Breaking News
Other

जिलों की सीमाओं और शराब के अवैध वितरण पर रहेगी कड़ी निगरानी

इंदौर संभाग के खंडवा संसदीय और आलीराजपुर के जोबट विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, सुव्यवस्थित, पारदर्शी और भयमुक्त रूप से उप निर्वाचन कराने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इन क्षेत्रों में 30 अक्टूबर को मतदान होगा। मतदान दलों को 29 अक्टूबर को निर्वाचन सामग्री वितरित की जाएगी। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से संबंधित जिलों के कलेक्टरों तथा पुलिस अधीक्षकों से चर्चा कर तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर आइजी हरिनारायण चारी मिश्र, डीआइजी चंद्रशेखर सोलंकी, संयुक्त आयुक्त सपना सोलंकी सहित खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन तथा आलीराजपुर जिलो के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे।

बैठक में संभागाायुक्त ने उप निर्वाचन के लिए की गई तैयारियों की जिलेवार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान निर्वाचन के लिए की गई परिवहन, इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन की उपलब्धता, माइक्रो आब्जर्वर की व्यवस्था, अंतर प्रांतीय सीमा संबंधी सुरक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था, पुलिस बल , निर्वाचन संबंधी शिकायतों के निराकरण आदि की समीक्षा की गई। बैठक में बताया गया कि सभी जिलों में शांतिपूर्ण, सुव्यवस्थित तथा पारदर्शी रूप से चुनाव कराने के पुख्ता इतजाम किए गए हैं। कानून व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Related posts

आंध्र प्रदेश में प्रलय से बेपटरी हुई रेल सेवा, 100 से अधिक ट्रेनें रद्द, अब तक 33 की मौत

News Blast

याचिका: ‘धार्मिक और परोपकारी चंदे के लिए सरकार बनाए समान कानून’ सुप्रीम कोर्ट से की तत्काल सुनवाई की मांग

News Blast

दिल्ली एयरपोर्ट से लौटाई गईं अफ़ग़ानिस्तान की सांसद रंगीना करगर को किस बात का है मलाल

News Blast

टिप्पणी दें