May 22, 2024 : 5:20 AM
Breaking News
Other

अब परिवार संग जन्मदिन और मैरिज एनिवर्सिरी मनाने के लिए मिलेगी छुट्टी -दिल्ली पुलिस कर्मियों के लिए खुशखबरी

दिल्ली पुलिस के जवानों को अब अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए छुट्टी मिलेगी ताकि वे अपने जीवन के अन्य महत्वपूर्ण अवसरों के अलावा जन्मदिन और शादी की सालगिरह भी मना सकें। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना द्वारा स्वीकृत सात अक्टूबर को जारी आदेश तत्काल रूप से प्रभावी हो गया है। उन्होंने बताया कि इस आदेश के लागू होने के बाद दिल्ली पुलिस के करीब 80,000 कर्मियों को अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिनों में अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिए अब से छुट्टियां मिलेंगी।

पुलिस उपायुक्त (सूचना प्रौद्योगिकी) महेश बत्रा ने इस आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। आदेश में कहा गया है, ”ऐसा देखा गया है कि पुलिसकर्मी अपने, अपने जीवनसाथी और अपने बच्चों के जन्मदिन या अपनी शादी की सालगिरह जैसे महत्वपूर्ण मौकों पर भी अपने परिवारों के साथ कई बार समय व्यतीत नहीं कर पाते हैं।”

इस आदेश के अनुसार, पुलिस कर्मियों को उनके जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ, अपने जीवनसाथी और बच्चों के जन्मदिन पर छुट्टी दी जाएगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह आदेश पूरे दिल्ली पुलिस बल के लिए है और इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में कुछ महत्वपूर्ण दिन होते हैं, जिन्हें वह अपने परिवार के साथ बिताना चाहता है, लेकिन पुलिसकर्मी आपात स्थितियों या अपने काम की वजह से ऐसा नहीं कर पाते। ऐसे में यह आदेश वास्तव में एक बहुत अच्छा कदम है।

Related posts

भोपाल में कैप्टन वरुण पंचतत्व में विलीन:मुखाग्नि के बाद फफक पड़े छोटे भाई, चिता के सामने ही बैठ गए; पिता-बेटा भी भावुक हुए

News Blast

एमपी के चोर को यूपी से पकड़कर गंगा स्नान कराने पर पुलिसकर्मियों को मिला नोटिस

News Blast

उज्जैन में कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह के बिगड़े बोल, कपिल सिब्बल के खिलाफ दिये विवादित बयान

News Blast

टिप्पणी दें