May 5, 2024 : 6:51 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना दुनिया में:एक दिन में 7 लाख नए मामले, 10228 मौतें; इंग्लैंड में वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों के लिए सोमवार से क्वारैंटाइन खत्म

  • Hindi News
  • International
  • Coronavirus Outbreak World Cases & Vaccination LIVE Updates; USA India Brazil France Russia Turkey UK Argentina Novel Corona Covid 19 Death Toll World Today Italy Germany Coronavirus News

लंदन10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दुनिया में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बीते दिन 7 लाख नए केस दर्ज किए गए। इस दौरान 5.69 लाख लोगों ने बीमारी को मात दी जबकि, 10,228 लोगों की इसके चलते जान गई। अमेरिका में बुधवार को भी एक लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यहां 1.43 लाख लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

इंग्लैंड में कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लेने वाले लोगों के लिए सोमवार से क्वारैंटाइन खत्म किया जा रहा है। ऐसे लोग अगर किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आते हैं तो भी उन्हें आइसोलेट नहीं होना पड़ेगा। उन्हें सिर्फ PCR टेस्ट कराने का सुझाव दिया जाएगा।

चीन में वैक्सीन मिक्सिंग की टेस्टिंग होगी
चीन के ड्रग रेगुलेटर ने देश के पहले मिक्स्ड वैक्सीन ट्रायल को हरी झंडी दिखा दी है। चीन की सिनोवैक की बनाई इनएक्टिवेटिड वैक्सीन को अमेरिकी कंपनी इनोवियो की DNA आधारित वैक्सीन से मिक्स किया जाएगा।
चीन में इनोवियो की ट्रायल पार्टनर एडवेक्सीन बायोफार्मास्युटिकल्स के चेयरमैन ने बताया कि दो वैक्सीन को मिलाकर लगाने से ज्यादा मजबूत और बैलेंस इम्यून रिस्पॉन्स बनता है।

फिलीपींस में चार महीने में सबसे ज्यादा केस
फिलीपींस में बुधवार को 12,021 केस दर्ज किए गए। यह 4 महीने में सबसे ज्यादा हैं। यहां कल 154 लोगों की संक्रमण से जान गई। देश के कुल कोरोना मामले 16.8 लाख से ज्यादा और इससे मरने वालों की संख्या 29,374 हो गई है।

दुनिया में कुल 20.54 करोड़ केस
अब दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20.54 करोड़ हो गई है। अब तक 18.44 करोड़ लोगों ने इस बीमारी को मात दी है, जबकि 43.36 लाख लोगों ने इसके चलते अपनी जान गंवाई है। फिलहाल दुनिया में 1.66 करोड़ लोग अपना इलाज करा रहे हैं, जिसमें से 1.01 लाख गंभीर हालत में हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

कोरोना दुनिया में:24 घंटे में 3.68 लाख केस, 8,218 मौतें; अमेरिका में 18+ उम्र की 56% आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज लगी

News Blast

बिहार में नहीं हुआ चक्का जाम: किसान संगठन के भारत बंद का राज्य में नहीं दिखा असर, विपक्षी पार्टियों का रहा सिर्फ नैतिक समर्थन

Admin

लाइब्रेरी में सिरफिरे का आतंक: कनाडा की लाइब्रेरी में बैठे लोगों पर चाकू से हमला; एक की मौत, कई लोग हुए घायल

Admin

टिप्पणी दें