May 20, 2024 : 7:50 AM
Breaking News
राज्य

दाखिले 2021: मुंबई विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई

महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा एचएससी परिणाम यानी कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित करने के दो दिन बाद, मुंबई विश्वविद्यालय ने आधिकारिक तौर पर सभी एमयू कॉलेजों में नए शैक्षणिक सत्र के लिए यूजी प्रवेश के लिए अपने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।
आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि पहली मेरिट सूची 17 अगस्त, 2021 को जारी की जाएगी। छात्र फॉर्म प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://mu.ac.in/ पर जा सकते हैं। छात्र ध्यान दें कि पूर्व-प्रवेश ऑनलाइन नामांकन फॉर्म (प्री एडमिशन एनरोलमेंट फॉर्म) के लिए लिंक 04 अगस्त, 2021 से mum.digitaluniversity.ac पर उपलब्ध कराया गया है। 
सभी ऑनलाइन प्रवेश फॉर्म और प्रवेश पूर्व नामांकन 05 अगस्त से 14 अगस्त 2021 तक दोपहर 01 बजे तक उपलब्ध रहेंगे। छात्रों को 06 से 14 अगस्त तक प्रवेश पूर्व नामांकन फॉर्म (प्री एडमिशन एनरोलमेंट फॉर्म) के साथ प्रवेश फॉर्म ऑनलाइन जमा करने होंगे।
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इन-हाउस प्रवेश और अल्पसंख्यक कोटा प्रवेश भी उल्लेखित समयावधि के दौरान पूरा किया जाएगा। डिक्लेरेशन फॉर्म या अंडरटेकिंग के साथ दस्तावेजों का ऑनलाइन सत्यापन और फीस का ऑनलाइन भुगतान 18 अगस्त से शुरू होगा और 25 अगस्त को दोपहर 03 बजे तक जारी रहेगा।
 

Related posts

नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, AIIMS में ली आखिरी सांस, कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

News Blast

पाकिस्तान का एक महीने बाद क्या होगा, हाथ से फिसल रहे हालात

News Blast

महाराष्ट्र के जलगांव में हॉस्टल की लड़कियों से पुलिस वालों ने करवाया न्यूड डांस

Admin

टिप्पणी दें