May 6, 2024 : 6:23 AM
Breaking News
करीयर

IDBI Recruitment 2021: आईडीबीआई बैंक में AM के 650 पदों पर निकली भर्ती, जानें एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) ने 650 ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. ग्रेजुएट कैंडिडेट्स  ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दे कि इन पदों के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा.

वैकेंसी डिटेल्स
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए ग्रेड ए असिस्टेंट मैनेजर के  650  खाली पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें अनारक्षित कैटेगरी के लिए 265 पद हैं. वहीं  ओबीसी के लिए 175 पद रिजर्व हैं और ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी के लिए 65 व एससी के 97 और एसटी कैटेगिरी के लिए 48 पद आरक्षित हैं.  

IDBI भर्ती 2021 की महत्वपूर्ण तारीखें

  • ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू- 10 अगस्त 2021
  • आवेदन की अंतिम तारीख – 22 अगस्त 2021
  • आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख – 22 अगस्त है.

 फिलहाल आईडीबीआई बैंक ने इस भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भर्ती परीक्षा की तारीख का एलान किया जा सकता है.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के ग्रेजुएशन में 60% अंक होने चाहिए. इसके अलावा एससी-एसटी और दिव्यांगों के लिए ग्रेजुएशन में न्यूनतम 55% अंक  होने चाहिए.

आयु सीमा-  आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 28 वर्ष निर्धारित की गई है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.  

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 1000 रुपये है. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित किया गया है. उम्मीदवार ऑनलाइन या ई-चालान के जरिए आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. 

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आईडीबीआई बैंक लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाएं यहां आप करियर्स के विकल्प पर जाकर Current Openings पर क्लिक करें. यहां आपको असिस्टेंट मैनेजर भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसे डाउनलोड करके आप विस्तृत जानकारी हासिल कर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें

Career Guidance: 12वीं फेल या कॉलेज ड्राप आउट करियर को लेकर न हों निराश, यहां है टॉप 6 जॉब्स ऑप्शन

AP Police Recruitment 2021: AP पुलिस PET परिणाम 2021 घोषित, लिखित परीक्षा के लिए हॉल टिकट आज से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

आईसीएआई ने पूरी तरह बदली मूल्यांकन प्रक्रिया, अब 7 दिन में पुनर्मूल्यांकन और 50 दिन में आएंगे परिणाम

News Blast

उत्तराखंड के टीचर सरोज; बच्चों को आसानी से पढ़ा सकें, इसलिए क्लास में बना दिया दुनिया का नक्शा, बोले- बिना किताब के आसान हुई पढ़ाई बच्चों की दिलचस्पी भी बढ़ी

News Blast

96.2% साक्षरता दर के साथ केरल फिर बना देश का सबसे साक्षर राज्य, आंध्र प्रदेश 66.4% के साथ सबसे पीछे, पुरुषों से 14.4% कम महिला साक्षरता दर

News Blast

टिप्पणी दें