May 8, 2024 : 2:05 AM
Breaking News
MP UP ,CG

कानपुर… छेड़खानी के आरोपी को बीच सड़क पर पीटा:BJP विधायक के बेटे और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हंगामा, आरोपी को घर से घसीटकर चौराहे पर लाए, देखती रह गई पुलिस; तनाव बढ़ने पर PAC तैनात

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Along With The Bajrang Dal Workers, Religious Material Was Burnt In Front Of The Police And The Accused Was Brutally Beaten Up By Dragging Them From The House, Force Of Many Police Stations Including PAC Deployed When The Atmosphere Deteriorated.

कानपुर7 घंटे पहले

धर्मांतरण के विरोध में बजरंग दल वालों के साथ भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी का बेटा शुभम त्रिवेदी

कानपुर के बर्रा-8 की बस्ती में छेड़खानी के एक आरोपी को BJP विधायक महेश त्रिवेदी के बेटे और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बीच सड़कर जमकर पीटा। मौके पर खड़ी पुलिस मूक बनकर तमाशा देखते रह गई। मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है। मामला दो अलग-अलग समुदाय से जुड़े होने पर सांप्रदायिक तनाव फैलने का डर है। ऐसे में प्रशासन ने मौके पर PAC तैनात कर दी है। पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR भी दर्ज की है।

प्रदर्शनकारियों ने धर्मांतरण का आरोप लगाया
मामला बर्रा-8 की बस्ती का है। यहां रहने वाली एक किशोरी के परिजनों ने बस्ती के तीन युवकों पर छेड़छाड़ और 20 हजार रुपए देकर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। किशोरी की मां ने इसकी शिकायत विधायक महेश त्रिवेदी से की थी। इसके बाद बर्रा पुलिस ने 31 जुलाई को आरोपी सद्दाम, सलमान और मुकुल के खिलाफ छेड़खानी समेत अन्य धाराओं में FIR दर्ज की थी। पीड़ित परिवार का कहना था कि जबरन धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास करने के बाद भी पुलिस ने संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज नहीं की और आरोपियों को गिरफ्तार भी नहीं किया। इसी बात को लेकर भाजपा से किदवई नगर विधासनभा के विधायक महेश त्रिवेदी के बेटे शुभम त्रिवेदी, बजरंग दल के कार्यकर्ता और इलाके के लोगों ने बुधवार शाम को इलाके के रामगोपाल चौराहा पर एकजुट होकर पहले हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी।

पुलिस हिरासत में आरोपी को पीटते बजरंग दल के कार्यकर्ता और भीड़

पुलिस हिरासत में आरोपी को पीटते बजरंग दल के कार्यकर्ता और भीड़

आरोपी को धर से घसीटकर पीटा
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हंगामे की सूचना पाकर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। इस बीच विधायक के बेटे और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से नोकझोंक करते हुए एक आरोपी को घर से खींचकर बाहर निकाल लिया। इसके बाद उसे पुलिस के सामने ही जमकर पीटा। उसे खींचते हुए चौराहे तक खींचकर लाए। मौके पर मौजूद पुलिस उसे किसी तरह छुड़ाकर थाने ले गई। माहौल बिगड़ता देख कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने पीएसी और कई थानों की फोर्स तैनात कर दी।

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मुकदमा दर्ज कराया था
DCP साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि 12.07 2021 को छेड़खानी और धर्मांतरण के आरोपी की पत्नी कुरैशा बेगम ने धर्मांतरण का आरोप लगाने वाली महिला और उसके पति के खिलाफ बर्रा पुलिस ने मारपीट की एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद दूसरे पक्ष से 31 जुलाई को तीनों भाई सद्दाम, सलमान और मुकुल के खिलाफ छेड़खानी समेत अन्य धाराओं में क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई। बर्रा थाने की पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

धर्मांतरण के आरोपी को पीटते बजरंग दल के कार्यकर्ता और भीड़

धर्मांतरण के आरोपी को पीटते बजरंग दल के कार्यकर्ता और भीड़

विधायक के बेटे और बजरंग दल को छोड़ा, बैंड वाले को बनाया आरोपी
DCP साउथ ने बताया कि प्रदर्शन स्थल से 500 मीटर दूर अजय बैंड वाले, उसके बेटे डॉन और 8-10 अज्ञात व्यक्तियों ने धर्मांतरण के आरोपी अफसर अहमद के साथ मारपीट की। सूचना मिलते ही पुलिस बल वहां पहुंचा और अफ़सार अहमद को सुरक्षित करते हुए थाने लाया गया। इसके बाद अफ़सार की तहरीर पर मारपीट करने वालों के खिलाफ मारपीट, बलवा, जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। मौके पर मौजूद बजरंग दल के जिला संयोजक दिलीप सिंह बजरंगी ने कहा कि पुलिस इंसाफ नहीं करेगी तो वह अपनी बहन-बेटियों पर अत्याचार होते हुए नहीं देख सकते हैं। इसके बाद भी पुलिस ने उन्हें आरोपी नहीं बनाया।

बर्रा-8 में बवाल के बाद पीएसी समेत अन्य फोर्स तैनात

बर्रा-8 में बवाल के बाद पीएसी समेत अन्य फोर्स तैनात

खबरें और भी हैं…

Related posts

MP High Court Recruitment 2021: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में 1255 स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू

News Blast

सुप्रीम कोर्ट: सहायक प्राध्यापक की सेवा समाप्ति अवैध, विवि को दिया नौकरी बहाली का आदेश

News Blast

मुख्यमंत्री ने कहा- केवल मध्य प्रदेश के युवाओं को ही सरकारी नौकरियां मिलें, इसके लिए कानूनी कदम उठाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें