May 5, 2024 : 12:28 PM
Breaking News
करीयर

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 1600 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जाने डिटेल

[ad_1]

Railway Recruitment 2021: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के 1600 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली हैं. संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त 2021 से शुरू हो जाएगी. इन पदों पर अभ्यर्थियों का सिलेक्शन हाईस्कूल और आईटीआई की मेरिट के आधार पर किया जाएगा. 

यहां देखें वैकेंसी डिटेलनोटिफिकेशन के मुताबिक प्रयागराज डिवीजन में 364, झांसी डिवीजन में 480, झांसी वर्कशॉप में 185 और आगरा डिवीजन में 296 पदों के लिए यह भर्ती होनी है. कुल पदों की संख्या 1664 है.

महत्वपूर्ण तिथियांअप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त 2021 से शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 1 सितंबर 2021 है. सभी उम्मीदवारों को 1 सितंबर तक एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी. फिलहाल आरआरसी एनसीआर ने मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीख का ऐलान नहीं किया है.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमाअप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 50% अंकों के साथ हाईस्कूल और संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए. उनका आईटीआई सर्टिफिकेट एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त होना चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल होनी चाहिए.

आवेदन शुल्कजनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. इसके अलावा सभी कैटेगरी की महिलाओं और एससी-एसटी के लिए आवेदन निशुल्क हैं. 

यह है आवेदन की प्रक्रियाइन पदों पर आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://ncr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. यहां दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करके वे एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. आप नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए http://rojgarresults.in/upload/RRB%20Apprentice%202021.pdf लिंक पर क्लिक करें. 

यह भी पढ़ेंः RBSE 10th Result 2021: राजस्थान बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट किया जारी, 99.56% स्टूडेंट हुए पास, इस लिंक से करें चेक

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

Delhi Forest Guard Admit Card 2021: दिल्ली फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड 18 फरवरी को होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Admin

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने CAT एप्लीकेशन फॉर्म के लिए ओपन की करेक्शन विंडो, 29 सितंबर तक करेक्शन कर सकते हैं कैंडिडेट्स, 29 नवंबर को होगी परीक्षा

News Blast

गूगल मैप पर मंदिर को बताया मस्जिद, गांववालों ने किया जमकर हंगामा; पुलिस ने उठाया ये कदम

News Blast

टिप्पणी दें