April 19, 2024 : 8:36 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

गूगल मैप पर मंदिर को बताया मस्जिद, गांववालों ने किया जमकर हंगामा; पुलिस ने उठाया ये कदम

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में हाल ही में सामाजिक-धार्मिक सद्भावना बिगाड़ने की कोशिश की गई. आरोप है कि जिले के नामली थाना इलाके के भदवासा गांव में एक युवक ने गूगल मैप पर छेड़छाड़ की और मंदिर को मस्जिद बताया. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. कुछ ग्रामीण इसकी शिकायत करने नामली थाने भी पहुंच गए. पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई के बाद गूगल मैप पर मंदिर का नाम फिर से ठीक कर दिया गया. पुलिस का कहना है कि वह आगे की कार्रवाई कर रही है.

बताया जाता है कि आरोपी युवक ने गांव भदवासा के अंबे माता मंदिर को गूगल मैप पर कहकशां मस्जिद लिख दिया. थोड़ी देर बाद कोई इस हरकत के स्क्रीनी शॉट शेयर करने लगा. गूगल मैप का ये बदलाव जैसे ही गांववालों ने देखा तो हंगाना खड़ा कर दिया. बड़ी संख्या में ग्रामीण नामली थाने पहुंच गए और पुलिस से शिकायत दर्ज करने की मांग करने लगे. लोगों ने पुलिस से इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. पुलिस ने इस मामले में लोगों से पूछताछ शुरू की तो पता चला कि किसी ने गूगल मैप पर मस्जिद का नाम एडिट कर फिर मंदिर कर दिया.

पुलिस ने कही ये बात
इस मामले को लेकर रतलाम एएसपी सुनील पाटीदार ने कहा कि हमें शिकायत मिली है कि किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति ने गूगल मैप पर मंदिर का नाम बदल दिया है. हमने इस मामले में सेक्शन 295-ए के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. आरोपी को पकड़ा जा चुका है. आगे की कार्रवाई जारी है. गौरतलब है कि गूगल मैप पर किसी स्थान का नामकरण करने का विकल्प मौजूद होता है. उसका उपयोग कर लोग अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान, गांव का नाम और लोकेशन का नाम लिखते हैं. लेकिन, रतलाम में धार्मिक स्थान का ही नाम बदल दिया गया.

Related posts

माइकल जॉर्डन सामाजिक न्याय के लिए 755 करोड़ रु. दान करेंगे, फेसबुक और अमेजन से 10 गुना ज्यादा

News Blast

करीब दो साल से परेशान थे संदीप नाहर, काम खत्म कर घर लौटने में लगता था डर 

Admin

GST घटने से सस्ते हुए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर: ई-व्हीकल खरीदने का मन है तो ये रहे टॉप-5 ऑप्शन, 8 से 28 हजार तक कम हुईं कीमतें

Admin

टिप्पणी दें