May 18, 2024 : 12:31 PM
Breaking News
बिज़नेस

नौकरियों पर अनुमान:अगले दो महीनों में बढ़ेंगे फ्रेशर्स के लिए मौके, नौकरी देने का इरादा 7% बढ़ा

  • Hindi News
  • Business
  • Opportunities For Freshers Will Increase In The Next Two Months, The Intention To Give Jobs Increased By 7%

मुंबई17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अगर आपने अभी-अभी पढ़ाई पूरी की है तो ये आपके लिए अच्छी खबर है। अगस्त और सितंबर आपके लिए शानदार साबित होने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनियां अगले दो महीनों में बड़े पैमाने पर फ्रेशर्स को नौकरी पर रखने वाली हैं। हायरिंग पर नजर रखने वाली देश की प्रमुख कंपनी टीम लीज ने जुलाई-सितंबर 2021 के लिए एंप्लॉयमेंट आउटलुक में ऐसी संभावना जताई है।

नौकरियां देने का इरादा 4% बढ़ा

एम्प्लॉयमेंट आउटलुक के मुताबिक, जुलाई-सितंबर तिमाही में कुल इंटेंट टू हायर (भर्ती करने का इरादा) 4% बढ़कर 38% हो गया है, जो कि अप्रैल-जून तिमाही में 34% था। फ्रेशर्स को भर्ती करने का इरादा भी बीती तिमाही की तुलना में 7% बढ़ा है। अमेरिका के बाद भारत ही ऐसा देश है, जहां नई भर्तियां करने के इरादे में 4% की बढ़ोतरी हुई है।

कोरोना की दूसरी लहर से उबरी इंडस्ट्री
टीम लीज सर्विसेज के को-फाउंडर एंड एक्जीक्यूटिव वॉइस प्रेसिडेंट रितुपर्णा चक्रवर्ती ने कहा कि, कोविड महामारी की दूसरी लहर करीब-करीब नियंत्रण में है। लगभग सभी इंडस्ट्री कोरोना की दूसरी लहर से उबर चुकी हैं और ग्रोथ की और बढ़ रही हैं। देश के अधिकांश हिस्से में पाबंदियां हट गई हैं। इसके चलते आर्थिक गतिविधियां तेज हो गई हैं।

कॉग्निजेंट भारत में 1 लाख लोगों को देगी रोजगार
अमेरिकी आईटी कंपनी कॉग्निजेंट इस साल भारत में करीब 1 लाख लोगों को रोजगार देने का इरादा रखती है। कंपनी ने 30,000 फ्रेश ग्रेजुएट की भर्ती की उम्मीद जताई है। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह 2022 तक फ्रेशर्स के लिए 45,000 नौकरियां ऑफर करेगी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

महामारी में भी सरकार की आमदनी बढ़ी:केंद्र को पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स पर कस्टम एंड एक्साइज ड्यूटी से 4.51 लाख करोड़ रुपए की कमाई हुई, यह पिछले साल से 56% ज्यादा

News Blast

कोविड संकट से निपटने के लिए खुदरा विक्रेताओं को बैंकों से कम समर्थन मिला, 52% निजी बैंकों से असंतुष्ट

News Blast

कमाई के साथ दिनभर बवाल से भी जूझा ‘पठान’, जानें कहां हुई मारपीट और सियासी जंग

News Blast

टिप्पणी दें