May 17, 2024 : 1:12 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Facebook और Twitter का इस्तेमाल करते हैं तो पढ़ें ये खबर, अब होने जा रहे हैं ये बदलाव

अगर आप टेक जाएंट फेसबुक (Facebook) और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर  (Twitter) का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत अहम है. दरअसल इन दोनों ही प्लेटफॉर्म्स में ही अगस्त महीने से कुछ बदलाव होने जा रहे हैं. अगले महीने से Twitter अपनी Fleet सर्विस को बंद करने जा रहा है. इसके अलावा Facebook भी अपने पेमेंट को एक्सपैंड करने वाली है, जिसका असर यूजर्स पर भी दिखाई दे सकता है. आइए जानते हैं इनमें क्या बदलाव होने जा रहा है.

बंद होगा ये फीचर
माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने हाल ही में ये ऐलान किया कि वह आने वाली तीन अगस्त से अपनी Fleets सर्विस बंद करने की घोषणा की थी. ट्विटर ने अपने इस खास फीचर को पीछले साल लॉकडाउन के समय लॉन्च किया था, लेकिन अब कंपनी इसे बंद करने जा रही है. अगर इस फीचर की बात करें तो Fleets पर पोस्ट फोटोज या मैसेज 24 घंटे तक अवेलेबल रहते थे. ट्विटर ने व्हाट्सऐप स्टेटस और फेसबुक स्टोरी की तुलना में इसे बाजार में पेश किया था. हालांकि ट्विटर फ्लीट्स इन दोनों के मुकाबले पॉपुलर नहीं हो सका.

Facebook अपने पेमेंट को करेगी एक्सपैंड
टेक जाएंट Facebook ऑनलाइन रिटेलर्स के लिए अगले महीने पेमेंट सिस्टम को एक्सपैंड करने जा रही है. कंपनी ने अपना खुद का पेमेंट सिस्टम मार्केट में पेश किया है.  फेसबुक और इसके मैसेंजर के अलावा इसके दूसरे प्रोडक्ट WhatsApp और Instagram पर भी Facebook payment को जोड़ा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Facebook Pay कंपनी की साइट के साथ-साथ दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भी नजर आएगा.

ये भी पढ़ें

Twitter Voice Tweets Feature: अब नहीं होगी टाइपिंग की जरूरत, ऐसे करें अपनी आवाज में ट्वीट

Facebook Tips: कहीं आपका डेटा तो फेसबुक से नहीं किया जा रहा शेयर? ऐसे चेक करके लगाएं रोक

Related posts

Smartphone Under 20000: नए स्मार्टफोन के लिए 20 हजार के बजट में ये हैं दमदार प्रोसेसर और बैटरी वाले लेटेस्ट ऑप्शंस

News Blast

इटारसी-मुंबई डाउन ट्रैक पर बड़ा हादसा टला, मालगाड़ी के सामने गिरा पेड़, मशक्‍कत के बाद परिवहन शुरू

News Blast

Portable Wireless Speaker खरीदते वक्त इन 6 बातों पर दें ध्यान, फायदे में रहेंगे

News Blast

टिप्पणी दें