May 8, 2024 : 6:59 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अमेरिकी ब्रांड Dell बना भारतीयों की पसंद, लिस्ट में Amul, Fogg जैसे इंडियन ब्रांड भी शामिल

अमेरिकी मल्टिनेशनल कंप्यूटर टेक्नोलॉजी कंपनी डेल भारत के ‘सबसे पसंदीदा ब्रांड’ के तौर पर उभरी है. एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. रिपोर्ट तैयार करने वाली कंपनी TRA रिसर्च ने एक बयान में कहा कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi का ‘Mi’, टीआरए ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2021 में दूसरे सबसे पॉपुलर ब्रांड के रूप में उभरा है.
इसमें कहा गया है कि LG TV तीसरे स्थान पर है और उसकी प्रतिद्वंद्वी सैमसंग टीवी चौथे स्थान पर है. वहीं Apple का iPhone पाचवें सबसे पसंदीदा ब्रांड के रूप में जगह दी गई है. वह पिछले साल इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर था.

ये ब्रांड रहा टॉप पर
इस लिस्ट में में चार बार टॉप पर रहा सैमसंग मोबाइल फोन नई रिपोर्ट में आठवें स्थान पर खिसक गया. टीआरए रिसर्च के सीईओ चंद्रमौली ने कहा, “लैपटॉप कंपनी डेल ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रिपोर्ट में लिस्टेड 1,000 ब्रांड्स में भारत के ‘मोस्ट वान्टेड ब्रांड’ के रूप में टॉप रैंक हासिल की है. टॉप-50 में 18 भारतीय ब्रांड, नौ अमेरिकी ब्रांड, आठ दक्षिण कोरियाई ब्रांड और सात चीनी ब्रांड हैं.”

इन ब्रांड्स ने किया शानदार प्रदर्शन
टॉप-50 ब्रांड में अलग-अलग क्षेत्र के ब्रांड हैं जो कस्टमर्स की डायवर्स च्वाइस को बताते हैं. हालांकि, नौ प्रवेशकों के साथ मोबाइल फोन सबसे पसंदीदी कैटेगरी है, इसके बाद लैपटॉप और टेलीविजन (दोनों में चार-चार ब्रांड) आते हैं. लिस्ट में Oppo ने पिछले साल की तुलना में 27 स्थानों की प्रभावशाली बढ़त बनाकर छठे स्थान पर कब्जा किया, इसके बाद एलजी रेफ्रिजरेटर्स ने 2020 की रिपोर्ट की तुलना में 22 स्थानों की बढ़त के साथ सातवां स्थान हासिल किया है.

टॉप 20 में ये ब्रांड्स हैं शामिल
टॉप 10 ब्रांड में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन भी शामिल है. हिंदी एंटरटेनमेंट चैनल को नौवें स्थान पर रखा गया है. चीनी फोन ब्रांड Vivo 10वें  नंबर पर है. टॉप 10 ब्रांड में एक भी भारतीय ब्रांड नहीं है. लिस्ट में डियोडरेंट ब्रांड फॉग (12वें), दुग्ध उत्पाद कंपनी अमूल दूध (13वें), ICICI बैंक (17वें), अमूल बटर (20वें) जैसे भारतीय ब्रांड टॉप 20 ब्रांड में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें

भारत में पिछले एक साल में 70 फीसदी ग्राहक हुए ऑनलाइन ठगी का शिकार- रिपोर्ट

Best Laptops: जब खरीदने हों हाई परफॉरमेंस प्रीमियम लैपटॉप तो आपके लिए ये हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शंस

Related posts

महिंद्रा कार की कीमतें बढ़ी:1 जुलाई से कंपनी के 8 मॉडल महंगे, सबसे ज्यादा 92 हजार रुपए तक महंगी हुई थार; देखें नई प्राइस लिस्ट

News Blast

Account Will Not Be Deleted Even After May 15, If WhatsApp New Privacy Policy Is Not Accepted

Admin

बिना इंटरनेट फाइल शेयर करना हो या फोन का स्टोरेज मैनेज करना हो, गूगल का यह ऐप आसान कर देगा सारे काम

News Blast

टिप्पणी दें