May 18, 2024 : 9:15 AM
Breaking News
MP UP ,CG

प्रयागराज में सराफा कारोबारी को घर के सामने मार डाला:नकाबपोश बदमाशों ने सीने में मारी गोली, बालू के धंधे से जुड़ रहे मर्डर के कनेक्शन; 6 महीने पहले भी हुआ था हमला

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Murder Of A Bullion Trader In Front Of The House In Prayagraj, Ramraj, Sitting On A Chair From The Shop, Was Shot Late At Night By Masked Miscreants, Wires Connecting To Old Enmity

प्रयागराजएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
व्यवसायी को देर रात गोली मारने की सूचना पर जमा हुई ग्रामीणों की भीड़। - Dainik Bhaskar

व्यवसायी को देर रात गोली मारने की सूचना पर जमा हुई ग्रामीणों की भीड़।

प्रयागराज में सोमवार की देर रात घर के सामने कुर्सी पर बैठे एक सराफा कारोबारी को दो नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल कारोबारी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। पांच-छह माह पहले भी कारोबारी पर हमला हुआ था। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित का कहना है कि बालू कारोबार को लेकर कारोबारी रामराज की दुश्मनी थी। आशंका है कि उसी में मर्डर हुआ है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

हंडिया का रहने वाला था रामराज

मूलतः गंगापार के हंडिया तहसील के धोबहा गांव के रहने वाले रामराज सोनी (45 साल) लगभग 20 वर्ष पहले यहां करछना थाना क्षेत्र के बरदहा गांव में आकर रहने लगे थे। यहां पर उन्होंने अपना घर बना लिया था। वह सराफा की दुकान चलाते थे। साथ में बालू-गिट्टी का भी साइड में कारोबार करते थे।

सोमवार रात करीब 8.30 बजे वह दुकान बंद करके घर आए और बाहर कुर्सी पर बैठ गए। उनकी पत्नी सीमा सोनी बच्चों के साथ घर के अंदर खाना बना रही थीं। उसी समय दो नकाबपोश बदमाश आए और पिस्टल से रामराज सोनी के सीने में गोली मार दी। एक ही गोली में रामराज वहीं ढेर हो गए। फायरिंग की आवाज सुनकर जब लोग पहुंचे, तब तक बदमाश भाग चुके थे।

कारोबारी को गोली लगने के बाद उसे एंबुलेंस से अस्पताल ले जाते परिजन।

कारोबारी को गोली लगने के बाद उसे एंबुलेंस से अस्पताल ले जाते परिजन।

शहर के अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में हो गई मौत

पहले उन्हें सीएचसी करछना ले जाया गया। वहां हालत गंभीर बताते हुए चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। शहर ले जाते वक्त रास्ते में ही रामराज सोनी की मौत हो गई, जिससे परिजनों में कोहराम मच गया।

छह महीने पहले भी हुआ था जानलेवा हमला

घरवालों ने बताया कि पांच-छह महीने पहले भी रामराज पर फायरिंग की गई थी, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे। उस बार पुलिस ने घटना को गंभीरता से नहीं लिया था। पिछले साल गांव में रामराज सोनी का एक व्यक्ति से विवाद हो गया था, जिसमें उसे जान से मारने की धमकी दी गई थी। कुछ लोगों का कहना है कि हत्यारे बाइक से नहीं, बल्कि पैदल आए थे और अपना चेहरा उन्होंने इसलिए बांध रखा था, क्योंकि वह गांव के ही थे और उन्हें शक था कि लोग उन्हें पहचान लेंगे। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

सोमवार को हुई घटना के बाद करछना पुलिस आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज के माध्यम से हमलावरों की पहचान कराने का प्रयास कर रही है। इंस्पेक्टर करछना राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले को लेकर अभी तक तहरीर नहीं दी गई है, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

भारत में परसों कितने बजे लगेगा चंद्र ग्रहण? जानें सूतक काल लगेगा या नहीं

News Blast

बाजार और दुकानें रहीं बंद, कई जगह बरती गई सख्ती, जगह-जगह चलाया रोको-टोको अभियान

News Blast

MP में OBC आरक्षण का मामला:CM शिवराज का पूर्व CM कमलनाथ पर पलटवार, बोले- OBC वर्ग के हितैषी होने की नौटंकी कर रहे, उन्हीं की सरकार में कोर्ट से स्टे मिला

News Blast

टिप्पणी दें