May 12, 2024 : 10:01 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

अनलॉक सीजन:मेट्रो और डीटीसी 100 फीसदी कैपेसिटी के साथ चली, खड़े होकर यात्रा की इजाजत नहीं दी गई

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • डीटीसी बसों फूल कैपेसिटी में सड़क पर उतरने के कारण सड़कों पर जाम

कोरोना के लगातार कम आ रहे शिकायतों के बाद सोमवार से दिल्ली मेट्रो और आज से 100 फीसदी कैपेसिटी के साथ मेट्रो और डीटीसी चली। इस दौरान कोरोना के संक्रमण को देखते हुए यात्रियों को खड़े होकर यात्रा की इजाजत नहीं दी गई। आज मेट्रो का हर कोच और डीटीसी की सभी बसें यात्रियों से भरी-भरी दिखी। मेट्रो कोचों में यात्रियों की मेट्रो में दिखी पुरानी रौनक, डीटीसी बसों फूल कैपेसिटी में सड़क पर उतरने के कारण पुरी दिल्ली में सड़कों पर लगी जाम लग गई। डीटीसी की खटारा हो चुकी बसें जगह-जगह पर खराब हो कर रुक गई जिसके कारण देखते-देखते मीलों लंबा जाम लग गया।

जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और ट्रैफिक पुलिस को भी काफी मशक्कत करते हुए देखा गया। वहीं100 फीसदी कैपेसिटी के साथ यात्रा को लेकर पहले दिन डीएमआरसी को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। छतरपुर, मेट्रो के आनंद विहार सहित कई मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों की भीड़ लग गई। बताया जा रहा है कि कुछ टेक्निकल प्रोब्लम की वजह से मेट्रो स्टेशन के गेट को नहीं खोला गया।

आज मेट्रो में सुबह झटके लगने की खबर सामने आई थी, जिसकी पुष्टि दिल्ली मेट्रो रेलवे कार्पोरेशन ने भी की है। दिल्ली मेट्रो ने बताया कि आज सुबह करीब 6.42 बजे हल्के झटके की पुष्टि हुई। इसके बाद मेट्रो को कम गति पर सतर्कता के साथ चलाकर अगले प्लेटफार्म तक पहुंचाया गया। पर धीरे-धीरे यह सेवाएं अब सामान्य रूप से चल रही हैं।

डिजास्टर मैनेजमेंट के निर्णय से यात्रियों को राहत तो मिली है पर मेट्रो और डीटीसी के बसों में 100फीसदी यात्रा की अनुमति को लेकर द्वारका उत्तम नगर की मॉडल पूर्वा सिन्हा और इंद्रा पुरम की रहने पानी एक्ट्रेस प्रिया गुप्ता सहित बहुत यात्रियों ने एक स्वर में कहा कि एक तरफ पूरी दुनियां सहित दिल्ली में कोरोना की 3वेब आने की चिंता जताई जा रही है। ऐसे में अभी जरूरी था कि मेट्रो में एक सीट छोड़कर बैठने की अनुमति ही लागू ही रहनी चाहिए थी। सभी सीटों पर बैठकर यात्रा करने की अनुमति अभी नहीं दी जानी चाहिए थी।

दिल्ली में सुबह भूकंप के हल्के झटकों से मेट्रो सेवा बाधित, यात्री स्टेशनों पर फंसे, सेवाएं अब सामान्य
राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह करीब 6.42 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए जाने के बाद कई स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं रोक दी गईं, इसके चलते यात्री काफी देर तक फंसे रहे। मेट्रो सेवाओं में व्यवधान के कारण सोमवार को दिल्ली के विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की लंबी कतारें लग गईं। भूकंप के यह झटके ऐसे दिन आए जब दिल्ली सरकार ने सोमवार से मेट्रो ट्रेनों को पूरी क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

राम जन्मभूमि के सहायक पुजारी प्रदीप दास और 16 पुलिसवाले कोरोना पॉजिटिव, 5 अगस्त को होना है राम मंदिर का भूमिपूजन

News Blast

व्यापारियों में गुटबाजी:बाजार बंदी को लेकर व्यापारी संगठन दो गुटों में, एक रविवार को बंद चाहता है तो दूसरा खोलना

News Blast

स्टेडियम बैंक्वेट हाल, कम्युनिटी हॉल और स्कूलों में बेड बढ़ाने की तैयारी

News Blast

टिप्पणी दें