May 5, 2024 : 10:08 PM
Breaking News
मनोरंजन

प्रेग्नेंसी पर बात:39 साल की उम्र में तनीषा मुखर्जी ने कराए थे अपने एग्स फ्रीज, बोलीं- मैं बच्चे चाहती थी, लेकिन बच्चे के लिए पिता का होना बहुत जरूरी है

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • At The Age Of 39, Tanisha Mukherjee Had Her Eggs Frozen, Said– I Wanted Children, But It Is Very Important For A Child To Have A Father

30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस तनीषा मुखर्जी ने एक इंटरव्यू में अपने एग्स फ्रीज हुए होने और एक बच्चे को अपने जीवन में पिता की जरूरत क्यों है, इस बारे में बात की है। तनीषा 43 की उम्र की हैं, ने 39 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवाए थे। बातचीत के दौरान तनीषा ने कहा कि वो एक बच्चा तब ही चाहती हैं जब उन्हें बच्चे के पिता के रूप में एक सही इंसान मिल जाए।

तनीषा को अगर सही इंसान मिल जाए तब वो बच्चा पैदा करना पसंद करेंगी

तनीषा कहती हैं, “हां, मैंने कुछ साल पहले अपने एग्स फ्रीज किए थे, क्योंकि उस समय मुझे यह सही लगा और मेरा यह मानना है कि जिंदगी बहुत छोटी है कि आप इंतजार करें कि आप के साथ कुछ हो और मैं बच्चे पैदा करना चाहती हूं। लेकिन मुझे लगता है कि एक बच्चे के लिए पिता का होना बहुत जरूरी है। किसी कारण से भगवान ने आदमी और औरत को बनाया है, ताकि वो साथ रहें और बच्चे पैदा कर सकें। इसके पीछे एक पूरा साइंस और स्पिरिचुअल एक्सप्लेनेशन है। तो अगर मुझे सही इंसान मिल गया, तब मैं एक बच्चा पैदा करना पसंद करूंगी।”

मैंने पहली बार 33 की उम्र में एग्स फ्रीज करने के बारे में सोचा था

तनीषा ने पहले कहा था, “मैंने पहली बार एक दशक पहले अपने एग्स फ्रीज करने के बारे में सोचा था, जब मैं 33 साल की थी। उस समय, जब मैं अपने डॉक्टर के पास गई थी। लेकिन तब उन्होंने मुझे ऐसा करने से रोक दिया था। उन्होंने मुझसे कहा था कि यह प्रक्रिया आपके शरीर पर इस समय भारी पड़ सकती है। तब उन्होंने सलाह दी थी कि मुझे इसे तब करना चाहिए, जब मुझे गर्भ धारण करने की कोई उम्मीद न हो। यह एक व्यक्तिगत पसंद होती है। और आज के समय में बच्चे पैदा न करना भी बिल्कुल ठीक है। जरूरी नहीं है कि हर महिला के बच्चे हों। आप बच्चा गोद ले सकते हैं, दुनिया में बहुत सारे बच्चे हैं। मुझे लगता है कि लोगों को इसके बारे में सामने आकर खुलकर बात करनी चाहिए। ये जरुरी नहीं आप शादी करें, या फिर किसी के साथ रिश्ते में हों। आपको परिभाषित करने के लिए जीवन में पुरुष की जरूरत नहीं है।

अमेरिकन फिल्म ‘कोड नेम अब्दुल’ में भी नजर आई थीं तनीषा

तनीषा, जो एक्ट्रेस तनुजा की बेटी और एक्ट्रेस काजोल की बहन हैं, ‘रोजी: द केसर चैप्टर’ में दिखाई देंगी। अपने प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, ” ‘बिग बॉस’ के बाद, मैंने ‘खतरों के खिलाड़ी’ और कुछ कॉमेडी शोज किए। मैं बहुत सारे ईवेंट कर रही थी और मैंने एक अमेरिकन फिल्म ‘कोड नेम अब्दुल’ भी की थी जिसे अलग-अलग फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था। मैंने दिव्या पलट द्वारा निर्देशित दो अंग्रेजी प्लेस ‘द वर्डिक्ट’ और ‘जूरी’ भी किए। पिछले साल, मैंने वाराणसी में ‘लव यू शंकर’ की शूटिंग की थी, जिसका डायरेक्शन राजीव एस रुइया ने किया था।”

खबरें और भी हैं…

Related posts

फॉरेंसिक रिपोर्ट में दावा- दिशा की बॉडी पर चोट के दो निशान थे, इसमें एक चोट इमारत से गिरने से पहले लगी थी

News Blast

पायल रोहतगी का खुलासा- यशराज की कास्टिंग डायरेक्टर ने सिर्फ मुलाकात करने के लिए 5 हजार रुपए लिए थे

News Blast

यादों में खोए धर्मेंद्र ने शेयर किया मेरा नाम जोकर का आइकॉनिक सीन, कहा-‘राज कपूर के साथ काम करना सपने जैसे था’

News Blast

टिप्पणी दें