May 19, 2024 : 3:19 AM
Breaking News
MP UP ,CG

बिजली के तारों से टकराई बस, 1 की मौत:भिंड में सड़क निर्माण से हाईटेंशन लाइन की ऊंचाई हुई कम, दर्शन के लिए जा रहे यात्रियों की स्लीपर बस बिजली के तारों से टकराई, 6 की हालत गंभीर

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Road Construction Reduced The Height Of The High Tension Line, 12 Feet High Sleeper Bus Collided With Power Lines, Half A Dozen Passengers Injured

भिंड3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
इसी बस में सवार यात्री दर्शन के लिए जा रहे थे। - Dainik Bhaskar

इसी बस में सवार यात्री दर्शन के लिए जा रहे थे।

भिंड में यात्रियों से भरी स्लीपर बस बिजली के तारों से टकरा गई। करंट बस में फैल गया और टायरों से धुआं उठने लगा। हादसे में बस मालिक (पार्टनर) की मौत हो गई, जबकि 6 यात्री गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस सवार मुरैना से लोग दर्शन के लिए दंदरौआ धाम आ रहे थे। 52 सीटर बस में 106 लोग सवार थे।

भिंड के उसैद घाट के फुलसाय पुरा के पास से सुबह साढ़े 10 बजे यह हादसा हुआ। गोरमी के दौनिया पुरा के पास स्टेट हाईवे का निर्माण चल रहा है। यहां सड़क की ऊंचाई 3 से 4 फीट ऊंची कर दी गई। सड़क निर्माण के दौरान सड़क पर गट्‌टी बिछाई जा रही है। बस क्रॉस होते हुए सीधे 11 केवी लाइन से जा टकराई।

बस के टकराते टायर जलने लगे और बस में करंट फैल गया। इसमें मुरैना जिले के अंबाह निवासी बस पार्टनर विपिन तोमर पुत्र नाथू सिंह की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। वहीं बस सवार मुरैना जिले के अंबाह निवासी राजू तोमर, उसैद निवासी बलवीर जाटव और शिवकांत, फूलसाय का पुरा निवासी उर्मिला, राधा और 12 साल का अमन गंभीर रूप से झुलस गए।

गोरमी थाना प्रभारी मनाेज राजपूत का कहना है कि घायलों को उपचार के लिए पहले गोरमी, फिर मेहगांव ले जाएगा। इसके बाद तीन यात्री भिंड और एक यात्री को ग्वालियर रेफर किया गया है। स्थानीय लोगों द्वारा 108 को फोन बार-बार किया, लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंची।

हाईटेंशन तार से टकराने के बाद घायल यात्री।

हाईटेंशन तार से टकराने के बाद घायल यात्री।

बस में क्षमता से अधिक थी सवारी

स्लीपर कोच बस ओवरलोड बताई जा रही है। बस की सिटिंग क्षमता 50 की थी, जबकि बस में बैठने वाले यात्रियों की संख्या 106 थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, करंट से बस के टायरों से धुआं निकलने लगा था। गनीमत रही कि आग नहीं लगी। स्थानीय लोगों ने घटना के तुरंत बाद बिजली सप्लाई को रुकवा दिया था।

घायल यात्री।

घायल यात्री।

खबरें और भी हैं…

Related posts

24 घंटे में 5124 नए मरीज सामने आए, महामारी से 72 लोगों की मौतें हुईं; अनलॉक के 15 दिनों में 70 हजार मरीज पॉजिटिव पाए गए

News Blast

महिलाओं ने बाबा महाकाल को बांधी राखी, शाम को निकलेगी सावन माह की पांचवी शाही सवारी

News Blast

CM योगी बोले- धारा 370 के कारण जम्मू में अलगाववाद था; गुपकार समझौते पर कांग्रेस स्पष्ट करे अपनी राय

News Blast

टिप्पणी दें