May 18, 2024 : 9:15 AM
Breaking News
खेल

VIDEO में सबसे लंबा छक्का:इंग्लिश बैट्समैन लिविंगस्टोन ने पाकिस्तान के खिलाफ 125+ मीटर का सिक्स लगाया, स्टेडियम के बाहर रग्बी पिच पर गिरी गेंद

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Liam Livingstone Hits Biggest Six Of All Time And Clear Headingley Stadium In England Vs Pakistan T 20, Watch Video

ट्रेंट ब्रिज15 घंटे पहले

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दूसरे टी-20 में 45 रन से हराकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सामने 201 रन का टारगेट रखा। इसके जवाब में पाकिस्तान टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की ओर से शानदार फॉर्म में चल रहे लियम लिविंगस्टोन ने 23 बॉल पर 38 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए।

इसमें से एक सिक्स इतना लंबा था कि बॉल हेडिंग्ले स्टेडियम के बाहर मौजूद रग्बी पिच पर जाकर गिरी। कमेंटेटर्स और सोशल मीडिया यूजर्स इसे दुनिया का सबसे लंबा सिक्स बता रहे हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह सिक्स 125+ मीटर लंबा है। हालांकि, इस सिक्स की ऑफिशियली लंबाई नहीं मापी जा सकी।

सिक्स इतनी लंबी थी बॉल लीड्स के हेंडिग्ले क्रिकेट स्टेडियम के बगल में मौजूद रग्बी ग्राउंड में जाकर गिरी। हालांकि, इसकी ऑफिशियल दूरी नहीं मापी जा सकी है।

सिक्स इतनी लंबी थी बॉल लीड्स के हेंडिग्ले क्रिकेट स्टेडियम के बगल में मौजूद रग्बी ग्राउंड में जाकर गिरी। हालांकि, इसकी ऑफिशियल दूरी नहीं मापी जा सकी है।

16वें ओवर में हरीस की बॉल पर लगाया सिक्स
यह घटना इंग्लैंड की पारी के दौरान 16वें ओवर की है। उस वक्त हरीस रऊफ बॉलिंग कर रहे थे। उनकी पहली ही बॉल पर लिविंगस्टोन ने लॉन्ग ऑन पर बड़ा शॉट लगाया। यह शॉट स्टेडियम के 3 मंजिला इमारत (85 फीट ऊंचा) को पार कर बगल में मौजूद रग्बी स्टेडियम में जाकर गिरा। हालांकि, उस वक्त रग्बी ग्राउंड पर कोई मैच नहीं हो रहा था। ऐसे में कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

संगाकारा ने इतना लंबा सिक्स कभी नहीं देखा
मैच के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे इयान वार्ड और कुमार संगाकारा ने भी इस शॉट की तारीफ की। वार्ड ने कहा कि यह बॉल कहां जाकर गिरी? यह काफी लंबा था। वहीं, संगाकारा ने कहा कि बॉल स्टेडियम को पार कर चुकी। मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी इससे लंबा सिक्स देखा है। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के एक्सपर्ट मेट रोलर का मानना है कि बॉल ने करीब 130 मीटर की दूरी तय की।

लिविंगस्टोन ने पहले टी-20 में लगाई थी सेंचुरी
इससे पहले लिविंगस्टोन अपने देश के लिए टी-20 में फास्टेस्ट फिफ्टी और फास्टेस्ट सेंचुरी का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ही पहले टी-20 में 17 बॉल पर फिफ्टी और 43 बॉल पर सेंचुरी लगाई थी। फिफ्टी के मामले में लिविंगस्टोन ने ओएन मोर्गन का रिकॉर्ड तोड़ा था। वे इंग्लैंड के लिए किसी भी फॉर्मेट में सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

ट्रॉट और अफरीदी के नाम सबसे लंबा सिक्स
दुनिया में सबसे लंबा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और अल्बर्ट ट्रॉट के नाम है। ट्रॉट साल 1900 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों से खेल चुके। हालांकि, यह दोनों रिकॉर्ड अन-ऑफिशियल है। अफरीदी के नाम 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ करीब 158 मीटर का छक्का लगाने का रिकॉर्ड है। जबकि ऐसा बताया जाता है कि ट्रॉट ने 160 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

जोकोविच ने कहा- नडाल और फेडरर लेजेंड, हम तीनों के बीच बेस्ट बनने का कॉम्पिटिशन खेल को प्रमोट करने का सबसे अच्छा तरीका

News Blast

इंस्टाग्राम पर कैसे कमाते हैं प्लेयर्स?:स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो एक पोस्ट के लिए 11.9 करोड़ रुपए लेते हैं, विराट कोहली 5 करोड़ रुपए के साथ 19वें नंबर पर

News Blast

IND vs AUS दूसरा टेस्ट LIVE: 134 रन पर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौटी, डेब्यू मैच में सिराज को पहला विकेट

Admin

टिप्पणी दें