May 19, 2024 : 12:48 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

टैरो राशिफल:सोमवार को मेष राशि के लोगों को थकान हो सकती है, मिथुन राशि के लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है

8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • टैरो कार्ड्स के अनुसार जानिए आपके लिए कैसा रहेगा 19 जुलाई का दिन

सोमवार, 19 जुलाई को मेष राशि के लोगों को थकान हो सकती है, मिथुन राशि के लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 19 जुलाई का दिन…

मेष – PAGE OF SWORDS

काम से संबंधित वक्त को ठीक से इस्तेमाल कर पाना आपके लिए आज मुश्किल हो सकता है, जिसके कारण भागादौड़ी महसूस होगी। आज शारीरिक थकान अधिक होने की वजह से भी काम की गति धीमी रह सकती है। दिनचर्या को किस प्रकार से रखना है, जिसकी वजह से आप काम वक्त पर और पूरे कर पाए, इस बात पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

करियर : आपको मिल रहे हर एक अवसर को हां कहना आपके लिए तकलीफ का कारण बन सकता है, चुनाव करते समय काम का महत्व आपके लिए कितना है और क्या फायदा है, इस बात को ध्यान में रखते हुए करें।

लव : पार्टनर की वजह से आपको अस्थिरता अधिक महसूस होगी।

हेल्थ : पेट से संबंधित तकलीफ, कम होने लगेगी।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 7

वृषभ – ACE OF PENTACLES

दिन की शुरुआत में बड़े कार्य के लिए खर्चा हो सकता है, जिसके कारण आपको आनंद और समाधान प्राप्त होगा, लेकिन पैसों से संबंधित चिंता थोड़ी बनी रहेगी। खुद को सकारात्मक बनाए रखें, आपके लिए पैसा कमाने के अनेक मार्ग खुल रहे हैं।

करियर : अपने कार्य को बढ़ाने के लिए मार्केटिंग से संबंधित बातों पर ध्यान दें और मार्केटिंग के लिएसरल और सहज भाषा का उपयोग करें।

लव : पार्टनर के परिचय की वजह से आपक फायदा प्राप्त हो सकता है और पार्टनर आपको पूरी तरह से मदद करने की कोशिश करेंगे।

हेल्थ : एसिडिटी की तकलीफ दिन की शुरुआत में अधिक रहेगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 8

मिथुन – THE LOVERS

दिन की शुरुआत में ही आपको सकारात्मक खबर मिलेगी, जिसके कारण आपका उत्साह बना रहेगा और कठिन कामों को अंजाम देने के लिए आज आप अधिक प्रयत्न करेंगे। रुकी हुई बातें आगे आसानी से बढ़ेगी। जिन लोगों के साथ बातचीत बंद हुई थी, वह विवाद भी अपने आप मिटेंगे।

करियर : काम की जगह नए लोगों के साथ हुआ परिचय आपको काम के अवसर के साथ प्रतिष्ठा भी दिला सकता है।

लव : लव मैरिज से संबंधित बातों को अधिक गंभीरता से लिया जाएगा, लेकिन परिवार का विरोध मिटाने के लिए कोशिश करनी होगी।

हेल्थ : मानसिक बेचैनी और तनाव के कारण खानपान पर ध्यान देना आज आपको कठिन लग सकता है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 6

कर्क – THE CHARIOT

आपका समय फिलहाल ठीक चल रहा है, फिर भी किसी भी बात में लापरवाही न दिखाएं। अपने काम को ध्यान पूर्वक करने की आवश्यकता होगी, परिवार के लोगों के साथ जुड़े रहने के लिए आप कोशिश करेंगे, जिसकी वजह से कुछ काम के लिए वक्त निकालना मुश्किल हो सकता है, लेकिन काम के साथ-साथ रिश्ते भी उतने ही महत्वपूर्ण है और उन्हें निभाना भी इस बात के बारे में एहसास होने के कारण आप खुद का मानसिक संतुलन नहीं बिगड़ने देंगे।

करियर : काम से संबंधित हुई यात्रा बड़ा फायदा दिलाएगी। नए लोगों के साथ परिचय भी इस यात्रा के द्वारा हो सकता है।

लव : मित्र के द्वारा किसी व्यक्ति के साथ हुए परिचय के कारण नए लोग आपके जीवन में आएंगे और इन्हीं में से कोई आपका जीवन साथी बन सकता है।

हेल्थ : यूरिन से संबंधित समस्या कम होने लगेगी।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

सिंह – QUEEN OF WANDS

काम को आप शुरुआत में ध्यान पूर्वक करेंगे और उत्साह के साथ करेंगे, लेकिन जैसे वक्त आगे बढ़ेगा, आपकी रुचि कम हो जाएगी। साथ में संयम भी कम होगा, लेकिन इसके कारण अपने काम पर बिल्कुल भी लापरवाही न दिखाएं। आज की गई मेहनत किसी बड़े सपने को साकार करने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी, इसलिए किसी भी काम को छोटा न समझें।

करियर : महिलाओं को अपने क्षेत्र में उच्च पद पर जाने का मौका प्राप्त हो सकता है।

लव : परिवार और पार्टनर के साथ हो रहे वाद-विवाद केवल जिद के कारण बढ़ सकते हैं।

हेल्थ : पैर और घुटने से संबंधित तकलीफ होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 2

कन्या – KING OF WANDS

जो बात आपने ठान ली है, उस बात को पूरा करने की कोशिश आप पूरी तरह से करेंगे, लेकिन परिस्थिति फिलहाल आप के पक्ष में नहीं है। इसलिए कुछ बात को फिलहाल पीछे छोड़ना होगा। आपके द्वारा बोली गई बातों का गलत मतलब निकालने के कारण परिवार के किसी व्यक्ति के साथ तनावपूर्ण संबंध बने रह सकते हैं।

करियर : काम की जगह वरिष्ठ के साथ चर्चा करते समय उचित शब्दों का उपयोग करना होगा। वरना आपके खिलाफ राजनीति करने की साजिश की जा सकती है।

लव : जो भी व्यक्ति आपके मन में है, उनके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करें।

हेल्थ : पीठ में जकड़न महसूस हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 3

तुला – ACE OF SWORDS

आर्थिक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए कुछ काम आपके मन के विरुद्ध करने की आपको जरूरत पड़ सकती है। आसान तरीके से कोई भी बात फिलहाल आपको प्राप्त नहीं होने वाली है, इसलिए मेहनत से डरे नहीं। काम से संबंधित रुचि को अधिक महत्व दें, जो जिम्मेदारियां आप पर बनी हैं केवल उनको निभाने की फिलहाल कोशिश करनी होगी। अपना काम किसी को भी न सौपें, न ही किसी के ऊपर निर्भर रहें।

करियर : फ्रीलांसर और व्यापारी क्षेत्र से जुड़े लोगों पर काम का बोझ बना रहेगा।

लव : पार्टनर द्वारा बोली गई बातों को न निभाना और दिए गए वचन का पालन न करने के कारण पार्टनर और रिलेशनशिप के प्रति अनेक सवाल मन में उठ सकते हैं।

हेल्थ : पेट दर्द की तकलीफ गलत खानपान की वजह से हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 8

वृश्चिक – THE FOOL

हर बात में अपनी मनमर्जी चलाने के कारण कुछ बातों में नुकसान आपको झेलना पड़ सकता है। लेकिन इस नुकसान की जिम्मेदारियां पूरी तरह से खुद पर लेंगे, जिसके कारण लोग भी आपका साथ देने के लिए नहीं कतराऐंगे। अपने जो भी योजना बनाई है, उसके बारे में चर्चा करने के लिए फिलहाल योग्य वक्त नहीं है। लोगों का विश्वास पहले जीतने की आवश्यकता होगी, तभी बातों की चर्चा आप कर पाएंगे।

करियर : प्रॉपर्टी और रियल एस्टेट से जुड़े काम से संबंधित बातों में रुकावट आ सकती है। साथ में पैसा भी क्लाइंट के द्वारा रुक रुक कर आएगा, लेकिन नुकसान का कोई कारण नहीं होगा।

लव : पार्टनर के द्वारा हो रही गलतियों को किस हद तक माफ करना है, इस बारे में सोचें।

हेल्थ : शुगर से संबंधित तकलीफ को दूर करने के लिए अपनी दिनचर्या को ठीक करने की आवश्यकता होगी।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 1

धनु – THE MAGICIAN

आपको अपनी क्षमता का अंदाजा है, फिर भी कभी अपने पर विश्वास नहीं होता और कभी-कभी अधिक विश्वास होने के कारण आप खुद का नुकसान कर रहे हैं। यदि कोई आपको नई बात सिखाने की कोशिश कर रहा है तो विनम्रता से सीखें, इसे अपनी कमजोरी न समझें।

करियर : व्यापार से जुड़े लोगों की अपेक्षाएं अधिक रहेंगी और मन में लालच भी अधिक बढ़ने के कारण कायदे के खिलाफ जाकर कोई कार्य करने की संभावना बन रही है, सतर्कता रखनी होगी।

लव : पार्टनर द्वारा बोली गई बातों का गलत मतलब निकालने की वजह से आप बेवजह झगड़ा शुरू कर सकते हैं। लेकिन पार्टनर का बर्ताव आपके प्रति ठीक ही रहेगा।

हेल्थ : अधिक विचार करने के कारण सिर दर्द हो सकता है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 3

मकर – SIX OF SWORDS

जीवन में आगे बढ़ने का कोई एक बेहतरीन मौका आज आपको प्राप्त हो सकता है, लेकिन मन की पूरी तैयारी न होने के कारण आगे बढ़ने से आप डर सकते हैं। आपको अपने व्यक्तिगत दायरे से बाहर निकलकर नई बातों का अनुभव लेने की अत्यंत आवश्यकता है। तभी आप को प्रगति और व्यक्तित्व में बदलाव नजर आएगा।

करियर : अचानक से कोई बड़ा काम आपको प्राप्त हो सकती है, जिसके कारण पैसों के साथ प्रतिष्ठित लोगों के साथ जान-पहचान भी बढ़ सकती है।

लव : परिवार और पार्टनर्स एक दूसरे के अधिक करीब महसूस करेंगे।

हेल्थ : सर्दी साइनस जैसी तकलीफ कुछ देर होगी।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 6

कुंभ – DEATH

परिस्थिति में कुछ बदलाव आ रहा है, लेकिन कुछ बातें आपके मन के विरुद्ध हो रही है जिसे आप नकारात्मक तरीके से देख रहे हैं। कोई भी प्रकार का बदलाव लाते समय कुछ बातों को पीछे छोड़ न होता है, इस बात को जानना होगा। जो भी बातों में या रिश्तो में बदलाव नजर आ रहा है, केवल उन्हें फिलहाल अपनाने की कोशिश करें।

करियर : जो लोग व्यापार में है, उनको कोई बड़ा आर्डर प्राप्त होगा। लेकिन कॉन्ट्रैक्ट के कागजात ठीक से पढ़कर ही काम को हां कहें।

लव : प्रेम संबंधों में छोटे-मोटे तनाव नजर आएंगे। लेकिन पार्टनर के कारण ही आपको समाधान और खुशियां प्राप्त होगी।

हेल्थ : गर्दन और कंधों से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 3

मीन – TEMPERANCE

जिन लोगों के साथ आप जुड़े हैं और जो काम आप कर रहे हैं, उसके द्वारा आपको क्या फायदा होगा, इस बात का अवलोकन करके ही आप आगे बढ़ेंगे। बेकार की बातों पर ध्यान देने के लिए फिलहाल आपको वक्त नहीं है। न ही आप ध्यान देना पसंद करेंगे, कुछ बातें मन में स्पष्ट होने की वजह से आप अपने आप को भटकने नहीं देंगे।

करियर : शिक्षण क्षेत्र से जुड़े लोग प्रगति देखेंगे और उन्हें अपने मेहनत का फल भी प्राप्त होगा।

लव : वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव नजर आएंगे, जिसके कारण पार्टनर अपने संबंध को गहरा किस तरह से बनाया जा सकता है, इस बारे में सोच विचार करेंगे।

हेल्थ : पानी का उपयोग उचित मात्रा में करने की आवश्यकता होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर 1

खबरें और भी हैं…

Related posts

परिणाम के लिए इंतजार, सतर्कता और गोपनीयता से काम करने का है दिन

News Blast

ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों का दावा:मोटापे से परेशान हैं तो शाम को एक्सरसाइज करें, ब्लड शुगर और कोलेस्ट्रॉल का लेवल कंट्रोल में रहेगा; मेटाबॉलिक हेल्थ में भी सुधार होगा

News Blast

हार्वर्ड के वैज्ञानिकों की रिसर्च: कैंसर के इलाज में दी जाने वाली इम्यूनोथैरेपी के साइड इफेक्ट से बचाएगी गठिया की दवा, जानिए ऐसा होता क्यों है

Admin

टिप्पणी दें