May 19, 2024 : 11:09 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Engineers and employees of electricity department will hold protest meeting from 4 to 6 pm across the state, boycott work on August 10 | पूरे प्रदेश में बिजली विभाग के इंजीनियर और कर्मचारी शाम चार से छह बजे तक विरोध सभा करेंगे, 10 अगस्त को कार्य बहिष्कार

[ad_1]

लखनऊएक घंटा पहले

कॉपी लिंकबिजली बिल के विरोध में आज होगा विरोध प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar

बिजली बिल के विरोध में आज होगा विरोध प्रदर्शन।

संसद के मानसून सत्र में आने वाले इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2021 के विरोध पर आज से बिजली इंजीनियरों का विरोध शुरू होगा। सोमवार शाम चार बजे से पूरे प्रदेश के इंजीनियर और कर्मचारी अपने – अपने कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। लखनऊ में शक्ति भवन पर इंजीनियर और कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे।

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा। समिति के शैलेन्द्र दुबे ने बताया कि सरकार ने संसद के मानसून सत्र में इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2021 संसद में रखने और पारित करने का एलान किया है। संसद के मानसून सत्र के पहले दिन देशव्यापी प्रदर्शन होंगे। उसमें यूपी भी शामिल है।

स्टैंडिंग कमिटी में भेजा जाए

उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि बिजली क़ानून में व्यापक बदलाव वाले इस बिल को जल्दबाजी में पारित करने के बजाए इसे संसद की बिजली मामलों की स्टैंडिंग कमेटी को भेजा जाएगा। कमेटी के सामने बिजली उपभोक्ताओं और बिजली कर्मियों को अपने विचार रखने का पूरा अवसर दिया जाना चाहिए।

देश की जनताा महंगी बिजली की मार झेल रही है

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिसिटी एक्ट 2003 में उत्पादन का लाइसेन्स समाप्त कर बड़े पैमाने पर बिजली उत्पादन का निजीकरण किया गया। इसकी वजह से जनता को निजी घरानों से बहुत महंगी बिजली मिलती है। अब इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2021 के जरिए बिजली वितरण का लाइसेंस लेने की शर्त समाप्त की जा रही है। इससे बिजली वितरण के सम्पूर्ण निजीकरण का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।

इसमें बिजली कम्पनियां बिना लाइसेंस लिए कार्य कर सकेंगी । जबकि बिजली वितरण हेतु यह निजी कम्पनियां सरकारी वितरण कंम्पनी का इंफ्रास्ट्रक्चर और नेटवर्क इस्तेमाल करेंगी। उन्होंने बताया कि निजी कम्पनियां केवल मुनाफे वाले औद्योगिक और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को ही बिजली देंगी। इससे सरकारी बिजली कंपनी की वित्तीय हालत और खराब हो जाएगी।

लखनऊ में यह करेंगे धरने का नेतृत्व

प्रभात सिंह, जीवी पटेल, जयप्रकाश, गिरीश पांडे, सदरूद्दीन राना, राजेंद्र प्रसाद घिल्डियाल, सुहेल आबिद, विनय शुक्ला, बृजेश त्रिपाठी, महेंद्र राय, डीके मिश्रा, शशिकांत श्रीवास्तव, प्रेम नाथ राय, पूसे लाल, एके श्रीवास्तव, वीके सिंह कलहंस, उत्पल शंकर, आरके सिंह, सुनील प्रकाश पाल, शंभू रतन दीक्षित, विशंभर सिंह, जीपी सिंह, पीएस बाजपेई।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

कोरोना संक्रमित को जेईई में बैठाने कलेक्टर से गुहार, नहीं मिली अनुमति; नियमावली में संक्रमितों को परीक्षा में नहीं बैठने का स्पष्ट उल्लेख नहीं

News Blast

UP में मानसून का दूसरा दौर जारी:34 जिलों में ऑरेंज-येलो अलर्ट, यहां बारिश होगी और 87 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं; 24 घंटे में सबसे ज्यादा गोरखपुर में पानी गिरा

News Blast

ग्वालियर में प्राइवेट स्कूलों की हड़ताल बेअसर: सभी CBSE प्राइवेट स्कूल के साथ-साथ MP बोर्ड के 40 फीसदी स्कूलों में हुई ऑनलाइन पढ़ाई, 60 प्रतिशत ने बंद रखीं क्लासेस

Admin

टिप्पणी दें