May 14, 2024 : 10:55 AM
Breaking News
MP UP ,CG

MP में उप चुनाव की तैयारी:आयोग ने कलेक्टरों को लिखा पत्र; खंडवा, बुरहानपुर, निवाड़ी, सतना और अलीराजपुर में एक जगह 3 साल से जमे अफसरों को हटाएं, एक्शन मोड में बीजेपी-कांग्रेस

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • The Commission Wrote A Letter To The Collectors; Remove Officers Posted At One Place In Khandwa, Burhanpur, Niwari, Satna And Alirajpur For 3 Years, BJP Congress In Action Mode

मध्य प्रदेशएक घंटा पहले

कोरोना की दूसरी लहर कंट्रोल होने के बाद चुनाव आयोग ने उप चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश में 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होना है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने खंडवा-बुरहानपुर (लोकसभा क्षेत्र), निवाड़ी, सतना और अलीराजपुर कलेक्टरों को पत्र लिखकर कहा है कि 3 साल से एक ही जगह जमे अधिकारियों को हटाया जाए। चुनाव आयोग के तैयारी शुरू होते ही बीजेपी और कांग्रेस भी एक्शन मोड में आ गए हैं।

दमोह उप चुनाव के बाद एक बार फिर कांग्रेस-बीजेपी फिर आमने-सामने होंगे। दमोह उप चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस जोश में है। दूसरी बीजेपी इस हार से उभर कर 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीट जीतने के लिए चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सोमवार से गुरुवार तक भोपाल में लगातार बैठकें करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चुनावी क्षेत्रों में दौरे शुरू हो गए हैं।

खंडवा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के बाद यह लोकसभा सीट खाली है। कोरोना संकट को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने खंडवा लोकसभा का उपचुनाव टाल दिया था, लेकिन इसके बाद कोरोना से निवाड़ी पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह, जोबट से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया और रैगांव से भाजपा विधायक जुगल किशोर बागरी का निधन हो गया। अब लोकसभा के साथ इन 3 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की तैयारी तैयारियां प्रारंभ हो गई हैं।

कमलनाथ आज से करेंगे बैठकें
लंबे समय से दिल्ली में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सोमवार को भोपाल आ रहे हैं। वे उप चुनाव की तैयारियों को लेकर 4 दिन तक लगातार बैठकें करेंगे। बताया जा रहा है, कमलनाथ एक-दो दिन में उपचुनाव सीट के प्रभारी की जिम्मेदारी तय कर देंगे। बैठकों को लेकर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्र प्रभाष शेखर का कहना है, कांग्रेस ने जिस प्लान के साथ दमोह उपचुनाव जीता था, उसी प्लान के तहत प्रदेश में होने वाले चारों उपचुनाव भी पार्टी जीतेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के दौरे भी चुनाव क्षेत्रों में जल्द शुरू होने वाले हैं। इसकी रूपरेखा सोमवार से होने वाली उनकी बैठक में तैयार की जाएगी। पार्टी उपचुनाव से संबंधित क्षेत्रों के पदाधिकारियों को सक्रिय रहने के संदेश दे चुकी है। खंडवा लोकसभा क्षेत्र में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव और पूर्व मंत्री सचिन यादव सक्रिय हैं।

शिवराज करेंगे दौरे, मंत्री हुए सक्रिय
बीजेपी ने भी उप चुनाव की मैदानी तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खंडवा लोकसभा अंतर्गत आने वाले बुरहानपुर का दौरा कर चुके हैं। 31 जुलाई को उनका निवाड़ी जाना प्रस्तावित है। पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव को निवाड़ी का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। वे भी दो दिन के दौरे पर वहां पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे संगठन पदाधिकारियों के अलावा अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि भार्गव के दौरे से उपचुनाव की तैयारियों की शुरुआत हो जाएगी।

बीजेपी की तैयारी को लेकर पार्टी के प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी ने कहा- हमारी उपचुनाव की तैयारी पूरी है। चुनाव आयोग के तारीखों के ऐलान का इंतजार है। उन्होंने कांग्रेस की तैयारी को लेकर तंज भी कसा कि कांग्रेस पहले अंतर्द्वंद्व से लड़ रही है। उपचुनाव में कांग्रेस से हमें कोई टक्कर नहीं है। दमोह उपचुनाव में कुछ कमियां रह गई होगी, लेकिन आने वाले उपचुनाव में बीजेपी की तैयारियां पूरी हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

साडा अपना वाटर ट्रीटमेंट प्लांट निगम काे देगा, दक्षिण विधानसभा में डेढ़ लाख लाेगाें काे राेज 2 करोड़ लीटर पानी मिलेगा, पूर्व को भी लाभ

News Blast

व्हीलचेयर वाली साध्वी प्रज्ञा ढोल नगाड़ों पर नाचीं VIDEO:सरकारी बंगले को लाइटिंग से सजाया, उज्जैन से आई बारात; सांसद ने अपने खर्चे पर कराया दो बेटियों का विवाह

News Blast

किसान काला दिवस: किसानों ने अपने घरों पर काले झंडे बांधकर दर्ज करवाया विरोध, कहा – सरकार इस काले कानून को वापस ले

Admin

टिप्पणी दें