April 29, 2024 : 1:14 PM
Breaking News
MP UP ,CG

MP में हैवान बना तांत्रिक:उधारी के रुपए नहीं लौटाने पर पेट्रोल डालकर दंपती को जलाया, पति की मौत; पत्नी भोपाल रेफर, तांत्रिक पकड़ाया

बैतूल30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भर्ती महिला। - Dainik Bhaskar

अस्पताल में भर्ती महिला।

मप्र के बैतूल के घोड़ाडोंगरी के एक गांव में घर में सो रहे दंपती को पेट्रोल डालकर जलाने का मामला सामने आया। उधारी के रुपए नहीं लौटने पर तथाकथित तांत्रिक माेतीनाथ महाराज ने 50 रुपए का पेट्रोल दंपती पर डालकर जला दिया। हादसे के बाद दोनों पति-पत्नी को घोड़ाडाेंगरी अस्पताल में भर्ती कराया गया। रविवार देर शाम पति ने दम तोड़ दिया। पत्नी की हालत नाजुक बनी हुई है। उसे भोपाल रेफर किया है। पुलिस ने तांत्रिक काे घाेड़ाडोंगरी में घूमते हुए पकड़ लिया। बाबा से थाने लाकर पूछताछ की। उसने उधारी के 11 हजार रुपए नहीं लौटाने के चलते वारदात को अंजाम दिया।

तांत्रिक माेतीनाथ ने सालीढाना गांव की रामबाई धुर्वे काे 11 हजार रुपए एक साल पहले उधार दिए थे। उसने बताया कि फोन करने पर पति-पत्नी उसे रुपए लौटाने के बजाय जान से मारने की धमकी देने लगे। इससे उग्र होकर तांत्रिक शनिवार रात डेढ़ बजे कुप्पी में पेट्रोल लेकर सालीढ़ाना पहुंचा। रामराव का परिवार दरवाजा खुला रख सो रहा था, सो रहे दंपती पर छिड़क दिया। इसके पहले की दंपती कुछ समझ पाते माेतीनाथ ने माचिस की तीली जलाकर उन पर फेंक दी और भाग गया।

पास के कमरे में साे रहे दंपती के दाे बच्चाें ने चीख-पुकार कर रहे माता-पिता पर पानी डालकर आग बुझाई और लाेगाें के सहयाेग से उन्हें घाेड़ाडाेंगरी अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रविवार देर शाम को पति रामराव की इलाज के दाैरान माैत हाे गई। महिला की हालत नाजुक है। उसे देर रात बैतूल से भोपाल रेफर किया। तांत्रिक ने पुलिस काे बताया उसने फूलगाेहान पेट्राेल पंप से 50 रुपए का पेट्राेल खरीदा था।

धनसिंह बन गया मोतीनाथ बाबा

दंपती को जिंदा जलाने वाला बाबा खुद को मोतीनाथ महाराज कहलवाता है। जिसका असली नाम धनसिंह धुर्वे है। मूलतः झल्लार थाना इलाके के टेमुरनी गांव का 38 वर्षीय धनसिंह 8 साल पहले ताप्ती नदी के किनारे धार्मिक स्थान बारह ज्योर्तिलिंग में कुछ साधुओं के संपर्क में आकर बाबा बन गया। यहां वह साधुओं के गोरखनाथ आश्रम में रहने लगा। कुछ साल यहां बिताने के बाद उसने खुद को स्वंयम्भू श्रीश्री 108 मोतीनाथ महाराज घोषित कर दिया। तब से वह मुलताई स्थित ताप्ती घाट समेत ताप्ती नदी के किनारों पर स्थित मंदिरों में रहने लगा और अक्सर नदी की परिक्रमा करते रहता है।

तांत्रिक मोतीनाथ उर्फ धनसिंह धुर्वे ।

तांत्रिक मोतीनाथ उर्फ धनसिंह धुर्वे ।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

तांत्रिक 17 जुलाई शनिवार ताप्ती जन्मोत्सव पर मुलताई में मौजूद था। यहां पूजा पाठ के बाद वहां बस से रानीपुर पहुंचा। यहां से वह पैदल ही आठ किलोमीटर दूर घोड़ाडोंगरी पहुंचा। उसके बाद वह फुलगोहान गया, जहां उसने एक दुकान से आधा लीटर पेट्रोल खरीदा। फिर वह दंपती के गांव सालीढाना पहुंच गया। रात को वह पीछे से घर में घुसा। उसने बरामदे में सोए दंपती पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी और फरार हो गया। बताया जा रहा है कि दंपती का घर टूटा फूटा है। जिसमें दरवाजे नहीं हैं। इसी का फायदा उठाकर उसने अंदर घुस कर वारदात को अंजाम दिया।

-उधारी के रुपए नहीं लौटाने पर तांत्रिक ने दंपती को पेट्रोल डालकर जलाया। पति की मौत हो गई। पत्नी का नाजुक हालत होने से उसे भोपाल रेफर किया। तांत्रिक का हिरासत में ले लिया है।
– महेंद्र सिंह चौहान, एसडीओपी, सारनी

खबरें और भी हैं…

Related posts

फिर बिगड़ी आजम खां की तबीयत:सपा सांसद को सांस लेने में हो रही दिक्कत, सीतापुर जेल में पहुंची डॉक्टरों की टीम; 6 दिन पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे

News Blast

बीए, बीकॉम और बीएससी फाइनल ईयर की परीक्षा 12 सितम्बर से करा सकता है इलाहाबाद विश्वविद्यालय

News Blast

सड़क किनारे खड़े ट्रक से कार भिड़ी; भवानी धाम बिल्डर महेश सिंह राजपूत के 21 साल के भतीजे की मौत, दो घायल

News Blast

टिप्पणी दें