May 17, 2024 : 7:51 PM
Breaking News
MP UP ,CG

ONLINE बुलेट बेचना पड़ा महंगा:बुलेट बेचने इंटरनेट पर शेयर की थी डिटेल, ग्राहक बनकर ठग ने खरीदने में दिखाई रूचि, एडवांस पैमेंट की लिंक भेज खाते से उड़ा दिए 30 हजार

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • The Details Were Shared On The Internet To Sell Bullets, Thugs Showed Interest In Buying By Becoming A Customer, Sending The Link Of Advance Payment, Blew 30 Thousand From The Account

ग्वालियर6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो एसपी ऑफिस ग्वालियर - Dainik Bhaskar

फाइल फोटो एसपी ऑफिस ग्वालियर

  • घटना कुछ दिन पहले हुई थी, लेकिन बदनामी के डर से देर से की है शिकायत

ग्वालियर में एक युवक को पुरानी बुलेट ONLINE एप के जरिए बेचना जरा महंगा पड़ गया। एक ठग ने खरीदार बनकर बुलेट खरीदने में रूचि दिखाई। बुलेट की कीमत 45 हजार रुपए तय की गई। खरीदार ने एडवांस भुगतान के लिए एक लिंक भेजी। लिंक ओपन करते ही युवक का मोबाइल अपने आप ऑपरेट होने लगा। इसके बाद युवक के खाते से 30 हजार रुपए ठग लिए गए। घटना कुछ दिन पहले शहर के दीनदयाल नगर की है। पर पीड़ित युवक बदनामी के डर से दो दिन पहले ही साइबर ऑफिस पहुंचा है। युवक ने शिकायत की है।

बुलेट बेचने के चक्कर में बैंक खाते से 30 हजार का चूना और लग गया

बुलेट बेचने के चक्कर में बैंक खाते से 30 हजार का चूना और लग गया

शहर के डीडी नगर में रहने वाले प्रकाश कुमार एक फाइनेंस कंपनी में कर्मचारी हैं। उनको एक नई गाड़ी खरीदना थी। पर उससे पहले उन्होंने अपनी पुरानी बुलेट को एक ONLINE APP पर बेचने का विचारा बनाया। उन्होंने गाड़ी की फोटो और डिटेल एप पर शेयर की। कुछ दिन पहले उनके पास एक युवक का फोन आया।

युवक ने अपना परिचय देवेश पंडित के रूप में दिया। साथ ही उसकी गाड़ी को खरीदने की इच्छा जताई। इस पर दोनों के बीच में 45 हजार रुपए में गाड़ी खरीदना तय हुआ। प्रकाश ने कहा कि वह उसके घर आकर भुगतान कर बाइक ले जाए। यहां ठग ने बताया कि वह सेना में है और अभी जयपुर में पदस्थ है।

वह भुगतान एडवांस में कर देता है और गाड़ी कभी भी आकर उठा लेगा। इस पर प्रकाश भी तैयार हो गए, क्योंकि उनको तो एडवांस में पैसा मिल रहा था। देवेश ने कहा कि वह 30 हजार रुपए अभी एडवांस पैमेंट कर रहा है। जब गाड़ी लेने आएगा तो 15 हजार रुपए और दे जाएगा।

खरीदार बनकर खाते से उड़ा दिए 30 हजार रुपए

इसके बाद देवेश पंडित ने प्रकाश को एडवांस में भुगतान करने के लिए एक लिंक भेजी। जब प्रकाश ने लिंक ओपन की तो एनीडेस्क एप डाउनलोड हो गया। जिसके बाद क्या हुआ पीड़ित को समझ ही नहीं आया। उसका मोबाइल अपने आप ऑपरेट होने लगा। कुछ देर बाद पर 10-10 हजार रुपए निकलने के 3 मैसेज आए।

जब उसने अकाउंट चेक किया तो खाते से 30 हजार रुपए निकल चुके थे। प्रकाश ने खरीदार से रुपए वापस मांगे तो उसने बोला गलती से हो गया है। वापस लिंक भेज रहा हूं उसे खोलो। पर प्रकाश को कुछ अजीब सा लगा और ठगी का अहसास हुआ। वह समझ गए वह साइबर ठगी के शिकार हुए हैं। इसके बाद वह बदनामी के डर के चलते शिकायत नहीं कर पाए। अभी किसी तरह हिम्मत कर दो दिन पहले वह साइबर के ऑफिस ग्वालियर पहुंचे और शिकायत की है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

The truck coming from the wrong side hit the bike riders; Both the youths got stuck in the truck and dragged for a hundred meters, died on the spot | गलत साइड से आ रहे ट्रक ने बाइक सवारों को मारी टक्कर; दोनों युवक ट्रक में फंसकर सौ मीटर तक घिसटते रहे, मौके पर ही तोड़ा दम

Admin

भोपाल में 16 साल की लड़की से रेप:प्रेमी के जेल जाने के बाद उसका साथी ब्लैकमेल करने लगा था; घर देरी से पहुंचने पर पता चला

News Blast

कीचड़ से भरे रास्ते से पहुंच मार्ग तक जाना पड़ता है, हाट बाजार भी बंद

News Blast

टिप्पणी दें